असम के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता तरूण गोगोई का निधन

एबीपी न्यूज़ Updated at: 23 Nov 2020 06:07 PM (IST)

असम के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता तरूण गोगोई का निधन हो गया. असम के तीन बार के मुख्यमंत्री रह चुके 84 साल के गोगोई को दो नवंबर को जीएमसीएच में भर्ती कराया गया था.

NEXT PREV

असम के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता तरूण गोगोई का सोमवार को गुवाहाटी में निधन हो गया. उन्होंने 5 बजकर 34 मिनट पर गौहाटी मेडिकल कॉलेज (जीएमसीएच) में आखिरी सांस ली. असम के तीन बार के मुख्यमंत्री रह चुके 84 साल के गोगोई को 2 नवंबर को जीएमसीएच में भर्ती कराया गया था.


शनिवार को तबीयत बिगड़ने के बाद उन्हें शनिवार को वेंटिलेटर पर रखा गया था. गोगोई 25 अगस्त को कोरोना वायरस से संक्रमित पाये गये थे और इसके अगले दिन उन्हें जीएमसीएच में भर्ती कराया गया था. इसके बाद 25 अक्टूबर को उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई थी. तरूण गोगोई के निधन पर राजनीतिक जगत में शोक की लहर छा गई है.


ये भी पढ़ें: तरूण गोगोई की हालत बेहद नाजुक, सर्बानंद सोनोवाल ने हरसंभव उपचार मुहैया कराने का निर्देश दिया 




पीएम ने कहा- लोकप्रिय नेता थे तरूण गोगोई

तरूण गोगोई के निधन पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने उनके परिवार और समर्थकों को सांत्वना व्यक्त की है. 

“श्री तरूण गोगोई जी एक लोकप्रिय नेता थे और वरिष्ठ प्रशासक थे, जिन्हें असम और केन्द्र का कई वर्षों का राजनीतिक अनुभव था. इस दुख की घड़ी में मेरी सांत्वना उनके परिवार और समर्थकों के साथ है. ओम शांति.”- पीएम मोदी ने ट्वीट करते हुए कहा-

राहुल गांधी ने कहा- सच्चे कांग्रेसी थे तरूण गोगोई


राहुल गांधी ने तरूण गोगोई के निधन पर ट्वीट करते हुए कहा- तरूण गोगोई एक सच्चे कांग्रेसी नेता थे. उन्होंने सभी लोगों और असम के समुदायों को एक साथ लाने में पूरी जिंदगी समर्पित कर दी. मेरे लिए, वह एक महान नेता और बुद्धिमान शिक्षक थे. मैं उन्हें प्यार और आदर करता हूं. मैं उन्हें याद करूंगा. मेरा प्यार और सहानुभूति गौरव और उनके परिवार के प्रति है.





ये भी पढ़ें: मायावती के पिता के निधन पर राहुल गांधी जताया दुख, फोन कर प्रकट की संवेदना 


असम के मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल की तरफ से यह ट्वीट कि वे कांग्रेस के वरिष्ठ नेता को देखने के लिए डिब्रुगढ़ से वापस गुवाहाटी जा रहे हैं, उसके कुछ घंटे बाद यह खबर आई। मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल ने ट्वीट किया था, "पूर्व सीएम सम्मानित तरुण गोगोई दा तबीयत बिगड़ने के कारण मैंने अपने सारे कार्यक्रम रद्द कर दिए हैं और और उनके परिवार के साथ रहने के लिए डिब्रूगढ़ से गुवाहाटी वापस जा रहा हूं. वह हमेशा मेरे लिए एक पिता तुल्य रहे हैं.''


मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल ने कहा था कि उन्होंने स्वास्थ्य विभाग को पूर्व मुख्यमंत्री को हरसंभव उपचार मुहैया कराने का निर्देश दिया है. उन्होंने कहा, ‘मैं उनके जल्द से ठीक होने की ईश्वर से प्रार्थना करता हूं.

पढ़ें आज की ताज़ा खबरें (Hindi News) देश के सबसे विश्वसनीय न्यूज़ चैनल ABP न्यूज़ पर - जो देश को रखे आगे.

- - - - - - - - - Advertisement - - - - - - - - -

© Copyright@2024.ABP Network Private Limited. All rights reserved.