Lok Sabha Elections 2024: पिछले कुछ समय से कर्नाटक में बीजेपी और जेडीएस के बीच गठबंधन की अटकलों को लेकर तमाम कयास लगाए जा रहे हैं. अब जेडीएस नेता और पूर्व मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने शुक्रवार (21 जुलाई) को इसे लेकर बयान दिया है. उन्होंने कहा, "उनकी पार्टी ने राज्य के हित में बीजेपी के साथ विपक्ष के रूप में मिलकर काम करने का फैसला किया." 


कुमारस्वामी ने बताया कि पार्टी सुप्रीमो और पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवेगौड़ा ने उन्हें पार्टी के संबंध में कोई भी अंतिम फैसला लेने के लिए अधिकृत किया है. हालांकि, उन्होंने कहा, " गठबंधन के बारे में बात करने के लिए अभी भी समय है. बीजेपी और जेडीएस दोनों विपक्षी दल हैं, इसलिए राज्य के हित में एक साथ काम करने का फैसला लिया है."


कांग्रेस के खिलाफ उठा रहे आवाज 


उन्होंने कहा, ''हमारी पार्टी के विधायकों ने चर्चा की कि कैसे आगे बढ़ना है. विधायक दल की बैठक में गौड़ा ने सलाह दी है कि सभी नेताओं की राय लेने के बाद, पार्टी संगठन के लिए और 31 जिलों में कांग्रेस सरकार के कुकर्मों के खिलाफ आवाज उठाने के लिए सभी समुदायों के प्रतिनिधित्व के साथ 10 सदस्यीय टीम का गठन करना होगा."


लगातार मिल रहे गठबंधन के संकेत!


जेडीएस नेता एचडी कुमारस्वामी ने इससे पहले भी बीजेपी के साथ गठबंधन करने को लेकर संकेत दिए थे. उन्होंने 17 जुलाई को कहा था कि आम चुनाव में अभी भी 8-9 महीने का वक्त है. अभी काफी समय है. अभी चुनावी गठबंधन की बात जल्दबाजी होगी. देखते हैं आगे क्या होता है.


इससे पहले बसवराज बोम्मई ने कहा था कि भविष्य के राजनीतिक कदम पर चर्चा करने के बाद फैसला लिया जाएगा. हालांकि, बीजेपी और जेडीएस की तरफ से लगातार गठबंधन को लेकर संकेत दिए जा रहे हैं. 


ये भी पढ़ें: 


'जानवरों की तरह भीड़ आई, महिलाओं को अपने साथ अलग ले गई और उन्हें...', पीड़िता के पति का छलका दर्द, सुनाई आपबीती