Nitin Gadkari Threat Call: महाराष्ट्र की नागपुर पुलिस को केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी को धमकी देने और 10 करोड़ की मांग करने वाले आरोपी जयेश कांथा से पूछताछ के दौरान हैरान करने वाले खुलासे हुए हैं. जयेश कर्नाटक के बड़े नेताओं को अपना निशान बनाने की प्लानिंग में था. इसकी लिस्ट में पूर्व मुख्यमंत्री केएस ईश्वरप्पा का भी नाम शामिल था.


सूत्रों में बताया की नागपुर पुलिस ने इस मामले में 70 पन्नों की एक रिपोर्ट बनाई है जिसकी एक कॉपी एनआईए और आईबी से साझा की गई है. इसके अलावा महाराष्ट्र पुलिस ने इसकी जानकारी कर्नाटक पुलिस को भी दी है. पूछताछ में ये भी पता चला कि जयेश कांथा पीएफआई का सदस्य है और उसने हाई-प्रोफाइल लीडर को मारने की प्लानिंग की थी. ऐसा कर के वो लोगों में खौफ पैदा करना चाहता था. इसके अलावा ये भी पता चला कि पीएफआई ने कर्नाटक के बड़े नेताओं को मारने की प्लानिंग भी की थी.


पूछताछ में हुए ये खुलासे...


दरअसल, केंद्रीय जांच एजेंसी (इंटेलिजेंस ब्यूरो) की एक टीम ने बुधवार को जयेश कांथा से पूछताछ की. इस शख्स को 10 करोड़ रुपये की मांग करने और केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी को धमकी देने के मामले में नागपुर पुलिस ने गिरफ्तार किया था. गडकरी के कार्यालय में धमकी भरा फोन करने वाले जयेश पुजारी उर्फ कांथा उर्फ शाकीर से पूछताछ में कई और खुलासे हुए. बेलगांव के जेल से कुछ महीने पहले रिहा हुए खतरनाक आरोपी को कर्नाटक के कुछ नेताओं की हत्या करने के लिए जेल के अंदर से जयेश पुजारी उर्फ शाकीर ने आर्थिक और दूसरी आवश्यक मदद की थी.


लश्कर-ए-तैयबा के भी....


जयेश ने बेलगांव की जेल से केंद्रीय मंत्री नितीन गडकरी के नागपुर स्थित जनसंपर्क कार्यालय में दो बार धमकी भरा फोन किया था. इसके बाद 28 मार्च को नागपुर पुलिस में उसे पूछताछ के लिए हिरासत में लिया था. नागपुर पुलिस और केंद्रीय जांच एजेंसियां उससे पूछताछ कर रही थी जिसमें ये साफ हुआ कि जयेश पीएफआय, डी गंग और लश्कर-ए-तैयबा के संपर्क में था.


यह भी पढ़ें.


Asad Encounter: असद के एनकाउंटर के बाद अब क्या होगा? तीन राज्य के ये तीन एनकाउंटर कर रहे खुलासा