Asif Mohammad Khan Arrest: कांग्रेस के पूर्व विधायक आसिफ मोहम्मद खान को पुलिस के साथ बदसलूकी और धमकाने के आरोप में दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार किया है. समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, पुलिस ने बताया कि बिना राज्य चुनाव आयोग की इजाजत के सभा करने पर पूछताछ की जा रही थी, उस वक्त पूर्व कांग्रेस विधायक ने शाहीन बाग इलाके में एक पुलिस अधिकारी को गाली दी. आसिम मोहम्मद खान उस वक्त तैय्यब मस्जिद के सामने करीब 20-30 की संख्या में वहां पर मौजूद लोगों को संबोधित कर रहे थे.


 दिल्ली पुलिस ने एएनआई को बताया कि तैय्यब मस्जिद के सामने पेट्रोलिंग करते वक्त शुक्रवार को पुलिस कांस्टेबल ने भीड़ देखी. कांग्रेस निगम निगम पार्षद उम्मीदवार आरिबा खान के पिता उस वक्त अपने समर्थकों के साथ लाउडस्पीकर का इस्तेमाल करते हुए सभा को संबोधित कर रहे थे. जिस वक्त सब-इंस्पेक्टर अक्षय ने खान से यह पूछा कि क्यों उन्होंने इस सभा के लिए इजाजत ले रखी है, इसके बाद आसिफ मोहम्मद खान आगबबूला हो गए.  






एक वायरल वीडियो में वे दिल्ली पुलिस के एक सब-इंस्पेक्टर के साथ शाहीनबाग में अभद्रता करते नजर आए थे. इस वीडियो में वे सब इंस्पेक्टर को गाली देते, धक्का-मुक्की करते और उसे भूत बनाने की बात करते दिखाई दिए. आसिफ मोहम्मद खान केरल के राज्यपाल आरिफ खान के भाई हैं.


दरअसल, आसिफ खान शाहीनबाग (Shaheen Bagh) में एक नुक्कड़ कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे कि उसी बीच एक एसआई (SI) ने चुनाव आयोग (Election Commission) की अनुमति के बारे में पूछा. एसआई की इस बात पर आसिफ खान आग बबूला हो गए और उनके साथ बदसलूकी की. पूर्व विधायक ने ना केवल गाली गलोच की बल्कि धक्का-मुक्की कर ये तक कहा कि वो उसे भूत बना देंगे.


वहीं, इस पूरी घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. इस वीडियो में साफ देखने को मिल रहा है कि एसआई समेत तीन पुलिसकर्मी लोगों के बीच में खड़े हैं और आसिफ लाउडस्पीकर के जरिए उन्हें धमका रहे हैं. इस दौरान आसिफ के समर्थ इन पुलिसकर्मियों को धक्का देते भी दिखाई दिए. वीडियो के सामने आने के बाद शाहीनबाग पुलिस ने सब इंस्पेक्टर अध्यक्ष की शिकायत पर धारा 186, 353 के तहत आसिफ खान समेत कुछ अन्य लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया. 


यह भी पढ़ें.


India China: 'चीन के मुद्दे पर अडिग हैं', पीएम मोदी की शी जिनपिंग से हुई मुलाकात की आलोचना पर बोले एस जयशंकर