नई दिल्ली: कांग्रेस की पूर्व सांसद और महिला कांग्रेस की अध्यक्ष सुष्मिता देव ने पार्टी छोड़ दी है. सुष्मिता देव ने सोनिया गांधी को चिट्ठी लिखकर इस्तीफा भेज दिया है. इस्तीफे से पहले उन्होंने अपने ट्विटर बायो में बदलाव किया था और पूर्व कांग्रेस सदस्य लिख लिया था. इसे उनके पार्टी के छोड़ने के पहले संकेत के तौर पर देखा गया. सोनिया गांधी को भेजे इस्तीफे में उन्होंने कोई ठोस कारण नहीं बताया.


उन्होंने कहा, ‘‘मैं आशा करती हूं जब मैं जनसेवा के अपने जीवन में नया अध्याय शुरू करने जा रही हूं तो आपकी शुभकामनाएं मेरे साथ होंगी.’’ सुष्मिता देव के पिता संतोष मोहन देव कांग्रेस के वरिष्ठ नेता थे और केंद्र में मंत्री भी रहे.


उन्होंने अखिल भारतीय महिला कांग्रेस के व्हाट्सएप ग्रुप को भी छोड़ दिया सुष्मिता देव उन कांग्रेसी नेताओं में शामिल थीं, जिनके ट्विटर हैंडल को दिल्ली में कथित रूप से बलात्कार और हत्या की नौ साल की बच्ची के माता-पिता की तस्वीरें दिखाने वाली एक पोस्ट पर बंद कर दिया गया था. बता दें कि पिछले कुछ समय से देव के कांग्रेस से नाराज बतायी जा रही थीं. असम में चुनाव के दौरान भी उन्होंने उपेक्षा की बात कही थी. 



सुष्मिता देव की नजदीकी सूत्रों के हवाले से खबर है कि वे टीएमसी में शामिल होंगी. कुछ देर पहले कोलकाता पहुंची हैं. आने वाले दिनों में टीएमसी से राज्यसभा तक जाने की भी चर्चा जोरों पर है कुछ दिनों पहले हेमंत विस्वशर्मा से मिलने की भी ख़बर आ रही है. इससे बीजेपी में जाने के भी कयास लगाए जा रहे थे. विस्वशर्मा जब कांग्रेस में थे तब सुश्मिता देव उनकी करीबी मानी जाती थीं.


यह भी पढ़ें-


जब तालिबान ने अफगानिस्तान के राष्ट्रपति नजीबुल्लाह को बेरहमी से मारकर बिजली के खंभे से लटका दिया था


मेघालय में हिंसा के बीच सूबे के गृह मंत्री का इस्तीफा, CM संगमा के घर पर फेंके गए पेट्रोल बम