Gujarat Assembly Election Big News: गुजरात के पूर्व मुख्यमंत्री विजय रूपाणी (Vijay Rupani) और उपमुख्यमंत्री नितिन पटेल (Nitin Patel) ने चुनाव नहीं लड़ने कि इच्छा जताई. नितिन पटेल ने प्रदेश अध्यक्ष को इस संबंध में चिट्ठी लिखी है. पूर्व डिप्टी सीएम नितिन पटेल ने कुछ दिन पहले ही टिकट के लिए दावेदारी भी पेश की थी. हालांकि उन्होंने चुनाव न लड़ने का अचानक फैसला ले लिया.


विजय रुपाणी ने अपने आप को गुजरात चुनाव से अलग करते हुए चुनाव न लड़ने का दावा करते हुए कहा, मैंने सभी के सहयोग से 5 साल तक सीएम के रूप में काम किया. इन चुनावों में नए कार्यकर्ताओं को जिम्मेदारी दी जाए. मैं चुनाव नहीं लड़ूंगा. मैंने सीनियर लीडर्स को चिट्ठी लिखकर इस बारे में बता दिया है. हम चुने हुए उम्मीदवारों को जिताने के लिए मिलकर काम करेंगे.






वहीं नितिन पटेल ने भी आलाकमान को पत्र लिखकर चुनाव लड़ने में असमर्थता जाहिर की है. गुजरात के तक़रीबन आठ पूर्व मंत्री इस बार विधानसभा चुनाव नहीं लड़ेंगे. पूर्व उप मुख्यमंत्री नितिन पटेल, पूर्व मंत्री सौरभ पटेल, प्रदीप जडेजा, भूपेन्द्र चूड़ासमा चुनाव नहीं लड़ेंगे. करीब आठ पूर्व मंत्रियों की सीटों पर बीजेपी युवा उम्मीदवारों को लड़ाने वाली है.


आज उम्मीदवारों के नाम पर हो सकता है फैसला
भारतीय जनता पार्टी (BJP) का शीर्ष नेतृत्व गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों के नामों पर आज फैसला कर सकता है. बीजेपी की केंद्रीय चुनाव समिति उम्मीदवारों के नाम तय करने के लिए बैठक होनी है. इस समिति में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, पार्टी अध्यक्ष जे पी नड्डा और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह भी शामिल हैं. बीजेपी का गुजरात में लगातार सातवीं बार जीत दर्ज करने का लक्ष्य है. गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए मतदान दो चरणों में एक और पांच दिसंबर को होगा. सूत्रों के मुताबिक मीटिंग के दौरान सभी 182 उम्मीदवारों के नाम तय कर सकती है और अगले कुछ दिनों में लिस्ट भी जारी हो सकती है.


यह भी पढ़ें: Sanjay Raut Bail: संजय राउत की जमानत के खिलाफ हाई कोर्ट पहुंची ED, सेशन कोर्ट ने दिया था रिहाई का आदेश