Sushil Kumar Shinde: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और मनमोहन सिंह सरकार में गृह मंत्री रहे सुशील कुमार शिंदे ने हाल में ही एक पॉडकास्ट में हिस्सा लिया था. इस पॉडकास्ट में 'भगवा आतंकवाद' पर बात की. इस दौरान उन्होंने कहा कि वो इस शब्द का इस्तेमाल नहीं करना चाहते थे. 


भगवा आतंकवाद शब्द का प्रयोग पी. चिदंबरम ने भी किया था. इसके बाद यूपीए-2 में गृहमंत्री रहे सुशील कुमार शिंदे ने भी इस शब्द प्रयोग किया था. 


भगवा आतंकवाद को लेकर सुशील कुमार शिंदे ने कही ये बात 


इस पॉडकास्ट में पूर्व केंद्रीय गृहमंत्री सुशील कुमार शिंदे ने इस मुद्दे को लेकर बात की. इस दौरान जब उनसे भगवा आतंकवाद शब्द के इस्तेमाल को लेकर सवाल किया गया तो उन्होंने कहा, "उस समय रिकॉर्ड पर जो आया था, उन्होंने वही कहा था. ये उनकी पार्टी ने उन्हें बताया था कि भगवा आतंकवाद हो रहा."


उन्होंने आगे कहा, "उस समय पूछा गया था तो बोल दिया था भगवा आतंकवाद. बस इतना ही है. अपने बयान में आतंकवाद शब्द लगाया, लेकिन सही बोले तो क्यों आतंकवाद शब्द लगाया मुझे पता नहीं है. लगाना नहीं चाहिए, यह गलत था. भगवा टेररिस्ट, ऐसा नहीं बोलना चाहिए. ये उस पार्टी की विचारधारा होती है. ये चाहे भगवा हो या रेड हो या सफेद हो. ऐसा कोई आतंकवाद नहीं होता है.' 


PM मोदी की तारीफ में कही ये बात


PM मोदी से जुड़े सवाल को लेकर उन्होंने कहा, "जब हम UPA-2 सरकार में थे तो उस समय हमें नहीं लगा था कि वो तीन बार केंद्र में अपनी सरकार बना लेंगे या तीन बार PM बन जाएंगे. लेकिन वो बहुत हार्ड वर्किंग हैं, बहुत कष्ट कर लेते हैं. उस समय मैं भी हिमाचल का जनरल सेकेट्री था, वो भी जनरल सेकेट्री थे. जब वो मुख्यमंत्री थे, मैं भी मुख्यमंत्री था. जब मैं ऊर्जा मंत्री था तो वो गुजरात के लिए पॉवर मांगने के लिए मेरे पास ही आते थे. हालांकि हमें उन पर ज्यादा टिप्पणी नहीं करनी चाहिए, वो दूसरी पार्टी हैं.