जम्मू: जम्मू कश्मीर एंटी करप्शन ब्यूरो ने नेशनल कांफ्रेंस के वरिष्ठ नेता और पूर्व वित्त मंत्री अब्दुल रहीम राथर के बेटे हिलाल राथर को गिरफ्तार किया है. हिलाल राथर पर जम्मू कश्मीर बैंक से 177 करोड़ रुपये के टर्म लोन में हेराफेरी का आरोप लगा है. हिलाल को गुरुवार को गिरफ्तार कर लिया गया है.


जम्मू कश्मीर एंटी करप्शन ब्यूरो के मुताबिक हिलाल राथर ने अपने महत्वकांशी टाउनशिप प्रोजेक्ट पैराडाइस अविनु के लिए जम्मू कश्मीर बैंक से 177 करोड़ रुपये का लोन लिया था. जिसमें उसने हेराफेरी की है. जांच के मुताबिक पैराडाइस अविनु में हिलाल राथर की साझेदारी श्रीनगर के डॉ रिज़वान रहीम, बारामुल्ला के गुलाम मोहम्मद भट्ट, जम्मू की दलजीत वढेरा और दीपशिखा जम्वाल से थी, जिसे जम्मू कश्मीर बैंक ने अपने नियमों का उल्लंघन कर 74.27 करोड़ रुपये के लोन की पहली किश्त जारी की थी.


दरअसल, जम्मू कश्मीर बैंक के नियमों के मुताबिक किसी भी साझेदारी वाली फर्म को 40 लाख का ही लोन दिया जा सकता है. गौरतलब है कि यह लोन जम्मू कश्मीर बैंक के बोर्ड ऑफ़ डायरेक्टर्स ने मंजूर किया था. वो भी तब, जबकि हिलाल राथर इससे पहले राज्य के वित्तीय निगम से लिए लोन के लिए वन टाइम सेटलमेंट कर चुका था.


हिलाल राथर से जम्मू कश्मीर एंटी करप्शन बैंक पिछले कुछ महीनों से जम्मू कश्मीर बैंक से लिए गए लोन राशि से करोड़ो रुपये का गबन करने के आरोप में पूछताछ कर रही थी. जांच में पता चला है कि हिलाल ने लोन के पैसे से विदेशों में संपत्ति, दोस्तों के साथ विदेशो में छुट्टियां मनाने के साथ-साथ कई और मनोरंजन की गतिविधियों में खर्च किए. ब्यूरो के मुताबिक हिलाल राथर पर 177 करोड़ रुपये का लोन एनपीए हुआ है.


ये भी पढे़ं


दविंदर सिंह मामला: अब CISF को सौंपी जाएगी श्रीनगर और जम्मू एयरपोर्ट की सुरक्षा

ISRO की GSAT-30 सैटेलाइट लॉन्च, मोबाइल इंटरनेट और टेलीविजन ट्रांसमिशन के साथ DTH सेवाओं में आएगी तेजी