Congress Leader Siddharamaiah: कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता सिद्धारमैया ने एलान किया है कि इस बार होने वाला विधानसभा चुनाव उनका आखिरी चुनाव होगा. हालांकि, कर्नाटक में नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि रिटायरमेंट के बाद भी वह राजनीति में काम करना जारी रखेंगे.


कर्नाटक में मई 2023 के पहले विधानसभा चुनाव होने हैं. 224 सदस्यों वाली राज्य की विधानसभा का कार्यकाल 24 मई, 2023 को पूरा हो रहा है. इसके पहले 2018 में राज्य में चुनाव हुए थे. तब कांग्रेस और जनता दल (सेक्युलर) ने मिलकर सरकार बनाई थी और एचडी कुमार स्वामी मुख्यमंत्री बने थे.


इमोशनल कार्ड
कर्नाटक में विधानसभा चुनाव को लेकर सभी पार्टियां जोर-शोर से जुट गई हैं. अलग-अलग क्षेत्रों में पार्टियों के नेता जनसभा कर रहे हैं. इसी कड़ी में सिद्धारमैया बीदर में एक रैली को संबोधित कर रहे थे. रैली के दौरान पूर्व सीएम ने इमोशनल कार्ड खेलते हुए कहा कि ये चुनाव उनका आखिरी होने जा रहा है. उन्होंने कहा कि चुनाव के बाद भी वह राजनीति में सक्रिय रहेंगे.


इस दौरान 2013-2018 के अपने कार्यकाल का जिक्र करते हुए सिद्धारमैया ने कहा कि जनता के आशीर्वाद से उन्हें पांच साल मुख्यमंत्री रहने का अवसर मिला था. देवराज उर्स के बाद सिद्धारमैया दूसरे ऐसे सीएम रहे जिन्होंने 5 साल का कार्यकाल पूरा किया. कर्नाटक में मुख्यमंत्री बदलने का इतिहास रहा है.


सिद्धारमैया पर राज्य को कर्ज में डुबोने का आरोप
कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने कांग्रेस नेता सिद्धारमैया पर सीएम रहते हुए राज्य को कर्ज में डुबोने का आरोप लगाया है. बोम्मई ने मीडिया से बातचीत में कहा, "कर्नाटक के इतिहास में राज्य विधानसभा में विपक्ष के नेता सिद्धारमैया को मुख्यमंत्री के रूप में अपने पांच साल के शासन के दौरान सबसे अधिक ऋण लेने का श्रेय प्राप्त है."


यह भी पढ़ें


कांग्रेस को खत्म करना चाहती है AAP! मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव लड़ने का ऐलान, क्या यहां भी होगा गुजरात जैसा हाल