Maharashtra Politics: महाराष्ट्र बीजेपी के सीनियर नेता और राज्य के पूर्व सीएम देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) ने कहा कि उन्हें अब भी लगता है कि वे सीएम हैं क्योंकि वे पिछले दो सालों में राज्यभर में धूम रहे हैं और लोगों का प्यार और स्नेह कम नहीं हुआ है. लोगों ने उन्हें कभी महसूस नहीं होने दिया कि वो मुख्यमंत्री नहीं हैं.


देवेंद्र फडणवीस ने कहा, “लोगों ने मुझे कभी यह महसूस नहीं कराया कि मैं मुख्यमंत्री नहीं हूं. मुझे अब भी लगता है कि मैं मुख्यमंत्री हूं क्योंकि मैं पिछले दो साल से राज्य में घूम रहा हूं. लोगों का प्यार और स्नेह कम नहीं हुआ है."






इसके साथ ही उन्होंने कहा कि व्यक्ति का कार्य उसके पद से अधिक महत्वपूर्ण होता है. उन्होंने कहा, “मैं घर पर नहीं बैठा. मैं लोगों की सेवा कर रहा हूं और (विधानसभा में) विपक्ष के नेता के रूप में अच्छा काम कर रहा हूं.”


महाराष्ट्र विधानसभा के 2014 के चुनाव के बाद फडणवीस मुख्यमंत्री बने और उन्होंने अपना कार्यकाल पूरा किया, जो पिछले तीन दशकों में राज्य के किसी भी मुख्यमंत्री ने नहीं किया था. 2019 के विधानसभा चुनाव के बाद शिवसेना ने बीजेपी के साथ गठबंधन तोड़ दिया और अलग हो गई.


इसके बाद फडणवीस ने अजीत पवार के नेतृत्व वाले राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) विधायकों के समूह के साथ गठबंधन किया और मुख्यमंत्री पद की शपथ ली तथा पवार उपमुख्यमंत्री बने. मगर उनकी सरकार सिर्फ तीन दिन चली जिसके बाद उद्धव ठाकरे की अगुवाई में शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस की सरकार बनी.


Exclusive: केंद्रीय कोयला मंत्री प्रह्लाद जोशी बोले- हमने राज्यों से कोयला स्टॉक बढ़ाने को कहा था, लेकिन उन्होंने नहीं किया


पूर्व IAS अधिकारी अमित खरे प्रधानमंत्री के सलाहकार नियुक्त किए गए, जानें उनके बारे में