मालदीव के पूर्व राष्ट्रपति मोहम्मद नशीद ने मालदीव के मंत्री की भारत को लेकर की गई अपमानजनक टिप्पणियों की निंदा की. उन्होंने राष्ट्रपति मोहम्मद मुइज्जू से सरकार को इस तरह की टिप्पणियों से दूर रखने का आग्रह किया. 


नशीद ने मुइज्जू से भारत को यह आश्वासन देने के लिए कहा कि इन टिप्पणियों का सरकार का कोई संबंध नहीं है. उन्होंने कहा कि मालदीव सरकार की मंत्री मरियम शिउना ने एक प्रमुख सहयोगी देश के नेता के प्रति कितनी भयावह भाषा इस्तेमाल की है.यह मालदीव की सुरक्षा और समृद्धि के लिए महत्वपूर्ण है.


नशीद ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पोस्ट करते हुए कहा कि मुइज्जू सरकार को इन टिप्पणियों से खुद को दूर रखना चाहिए और भारत को स्पष्ट आश्वासन देना चाहिए कि वे इसका समर्थन नहीं करती है.


मरियम शिउना की थी विवादित टिप्पणी
गौरतलब है कि उनका यह बयान मालदीव की मंत्री मरियम शिउना की ओर से सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी करने के बाद आया है. हालांकि, शिउना ने बाद में अपनी पोस्ट डिलीट कर दी.


पीएम मोदी ने शेयर की थी लक्षद्वीप की तस्वीरें
बता दें कि पीएम मोदी ने लक्षद्वीप का दौरा किया था. इस दौरान उन्होंने स्नॉर्कलिंग में हाथ आजमाने के बाद अपने रोमांचक अनुभव की कई तस्वीरें शेयर कीं. एक अन्य पोस्ट में पीएम मोदी ने सफेद समुद्र तटों और प्राचीन नीले आसमान और समुद्र की तस्वीरें शेयर कीं और लोगों को लक्ष्यद्वीप आने की अपील की.


'द्वीप की सुंदरता से हैरान हूं'
पीएम मोदी ने कहा, "हाल ही में, मुझे लक्षद्वीप के लोगों के बीच रहने का अवसर मिला. मैं अभी भी द्वीप की हैरान करने वाली सुंदरता और यहां के लोगों की अविश्वसनीय गर्मजोशी से आश्चर्यचकित हूं. मुझे अगत्ती, बंगाराम और कावारत्ती में लोगों के साथ बातचीत करने का अवसर मिला. मैं द्वीपों के लोगों को उनकी मेहमाननवाजी के लिए धन्यवाद देता हूं."


अपने प्रवास के दौरान, मैंने स्नॉर्कलिंग का भी प्रयास किया - यह कितना आनंददायक अनुभव था! जो लोग एडवेंचर को पसंद करते हैं उनको लक्षद्वीप की यात्रा करनी चाहिए. बता दें कि अपनी यात्रा के दौरान प्रधानमंत्री ने अगत्ती में 1,150 करोड़ रुपये से अधिक की विकास परियोजनाओं की आधारशिला भी रखी.


यह भी पढ़ें- मुकाम पर पहुंचा भारत का पहला सूर्य यान, समझिए क्यों शुरू हुआ था ये मिशन और अब आगे क्या करेगा 'आदित्य एल-1'