नई दिल्ली: पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी गहरे कोमा में चले गए हैं. आर्मी रिसर्च एंड रेफरल हॉस्पिटल (आर एंड आर) ने बुधवार को उनके स्वास्थ्य का मेडिकल बुलेटिन जारी किया. जिसमें बताया गया है कि उन्हें लगातार वेंटिलेटर सपोर्ट पर रखा गया है.


प्रणब मुखर्जी का मेडिकल बुलेटिन जारी


बुलेटिन के मुताबिक प्रणब मुखर्जी पिछले 16 दिनों से अस्पताल में भर्ती हैं और ब्रेन सर्जरी के बाद उनकी स्थिति गंभीर है. अस्पताल के अधिकारियों ने कहा, "प्रणब मुखर्जी के फेफड़ों में संक्रमण हो गया है. जिसका इलाज जारी है. उनके गुर्दे की स्थिति कल से ठीक नहीं है."





पूर्व राष्ट्रपति गहरे कोमा में गए

आपको बता दें कि पिछले हफ्ते मुखर्जी के फेफड़ों में संक्रमण के बाद उनकी सेहत ज्यादा खराब हो गई थी. विशेषज्ञों की एक टीम लगातार उनके स्वास्थ्य की निगरानी कर रही है. पूर्व राष्ट्रपति को 10 अगस्त की दोपहर को एक जीवन रक्षक सर्जरी के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया था. इस दौरान उनका कोविड-19 परीक्षण पॉजिटिव पाया गया. उसके बाद से ही उनकी सेहत में कोई सुधार नहीं हो रहा है. 10 अगस्त को मुखर्जी ने ट्वीट किया था, "एक अलग प्रोसीजर के लिए अस्पताल आया हूं और मेरा कोविड-19 परीक्षण पॉजिटिव निकला है. पिछले हफ्ते मेरे संपर्क में आए लोगों से अनुरोध है कि खुद को आइसोलेट कर अपना कोविड-19 परीक्षण कराएं."


कोरोना संकट में टाली गई EMI पर ब्याज न लेने की मांग, सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र से रुख साफ करने को कहा


यूपी: राजधानी लखनऊ में बड़ा हादसा, दो बसों के टकराने से 6 लोगों की मौत, 7 की हालत गंभीर