HD Deve Gowda On Parliament Special Session: संसद का विशेष सत्र सोमवार (18 सितंबर) से शुरू होने जा रहा है. इसमें पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवेगौड़ा भी शामिल होंगे. पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव और अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव से पहले सरकार की ओर से बुलाए गए स्पेशल सेशन को लेकर देवेगौड़ा से सवाल पूछा गया तो उन्होंने कुछ भी कहने से इनकार कर दिया.


जेडीएस प्रमुख देवेगौड़ा ने मीडिया से बात करते हुए कहा, ''मैं संसद में भाग लेने आया हूं... बस इंतजार करें और संसद में चर्चा का नतीजा देखें... मैं अब क्यों खुलासा करूं, मैं संसद में क्या कहना चाहूंगा?"


इससे पहले जनता दल सेक्युलर (JDS) के अध्यक्ष एचडी देवेगौड़ा ने पीएम मोदी को जन्मदिन की बधाई दी. उन्होंने रविवार (17 सितंबर) को अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म 'एक्स' पर पोस्ट करते हुए कहा, "मेरी ओर से पीएम मोदी को उनके 73वें जन्मदिन की हार्दिक बधाई. भगवान उन्हें राष्ट्र की सेवा करने के लिए बेहतर स्वास्थ्य दें."






पुराने भवन में होगी पहले दिन सदन की कार्यवाही
बता दें कि विशेष सत्र के दौरान पहले दिन सदन की कार्यवाही पुराने संसद भवन में होगी. उसके बाद मंगलवार 19 सितंबर को कार्यवाही नए संसद भवन में शिफ्ट कर दी जाएगी, जहां बाकी चार दिनों तक स्पेशल सेशन चलेगा. 22 सितंबर को सत्र का समापन होना है.


नए संसद भवन के गजद्वार पर फहराया तिरंगा
इस बीच उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ ने नए संसद भवन के गजद्वार पर तिरंगा फहराया. इस दौरान लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला, केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद जोशी, पीयूष गोयल, अर्जुन राम मेघवाल मौजूद रहे. वहीं, कांग्रेस की तरफ से लोकसभा में विपक्ष के नेता अधीर रंजन चौधरी शामिल हुए.


कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे रहे नदारद
इससे पहले कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने न्यू पार्लियामेंट बिल्डिंग पर झंडा फहराने के कार्यक्रम का निमंत्रण देरी से देने का आरोप लगाया था और वह प्रोग्राम में भी शामिल नहीं हुए. वह कांग्रेस की नई गठित वर्किंग कमेटी की मीटिंग में भाग लेने के लिए हैदराबाद पहुंचे थे.


यह भी पढ़ें- PM Vishwakarma Scheme: 73वें जन्मदिन पर PM नरेंद्र मोदी ने दी सौगात, जानें पीएम विश्वकर्मा योजना से जुड़ी 5 बड़ी बातें