नई दिल्ली: पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी को रुटीन चेकअप के लिए अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) में भर्ती किया गया है. भारतीय जनता पार्टी की तरफ से जारी प्रेस रिलीज़ में कहा गया है कि डॉक्टरों की सलाह पर रुटीन चेकअप और जांच के लिए उन्हें एम्स में भर्ती किया गया है. वाजयेपी का रुटीन चेकअप और मेडिकल जांच एम्स के डायरेक्टर रणदीप गुलेरिया की देखरेख में किया जा रहा है.


एबीपी न्यूज़ को सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक ये सिर्फ रुटीन चेकअप है और आज रात 8 बजे उन्हें डिस्चार्ज कर दिया जाएगा.


आपको बता दें कि बीते सात साल से अटल बिहारी वाजपेयी का रुटीन चेकअप एम्स में होता रहा है और आज का चेकअप भी इसी नियमित चेकअप का हिस्सा है.


पूर्व पीएम वाजपेयी साल 2009 से  बीमार हैं और उन्हें चलने-फिरने के लिए व्हीलचेयर का इस्तेमाल करना पड़ता है. वयोवृद्ध राजनेता डिमेंशिया यानि भूलने की बीमारी से पीड़ित हैं.


ग़ौरतलब है कि पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी लंबे वक्त से बीमार हैं और चलने फिरने और बात करने से असमर्थ हैं. करीब तीन सालों से उन्हें किसी सार्वजिक सभा में नहीं देखा गया है. याद रहे कि बीजेपी के संस्थापक सदस्यों  में शामिल वाजपेयी पहली बार 1996 में देश के पीएम बने. दूसरी बार साल 1998 में पीएम बने और चुनाव में जीत के बाद तीसरी बात 1999 में पीएम बने और साल 2004 तक पीएम रहे. मोदी सरकार ने उन्हें देश के सर्वोच्च नागरिक सम्मान भारत रत्न से नवाज़ा है.