Ex Punjab CM Channi's Yatra: पंजाब (Punjab) के पूर्व सीएम और कांग्रेस नेता चरणजीत सिंह चन्नी (Charanjit Singh Channi) मोरिंडा से चमकौर साहिब तक पैदल यात्रा निकालेंगे. चन्नी ने कहा कि यह शहीदी सप्ताह चल रहा है. गुरू साहिब के शहीद साहबजादों की याद में चन्नी हर साल पैदल यात्रा निकालते हैं और परिवार समेत इस यात्रा में शामिल होते हैं.


इस यात्रा के बारे में पूछे जाने पर सीएम चन्नी ने कहा कि धर्म की रक्षा के लिए और गरीबों की रक्षा के लिए श्री गुरू गोबिंद सिंह ने अपने परिवार का बलिदान दिया था. सीएम चन्नी ने शहीद साहिबजादों को नतमस्तक होकर श्रद्धांजलि दी.






'पंजाब ने सितारा खो दिया'
सिद्धू मूसे वाला पर बोलते हुए चरणजीत सिंह चन्नी ने कहा कि वह पंजाब का एक अच्छा सितारा था. जिसको पंजाब ने गंवा दिया. चन्नी ने कहा कि मैने जब सिद्धू मूसे वाला के परिवार वालों से बात की थी तो मुझे दुख हुआ था. उनके साथ की गई बातचीत ऐसा दुख है जिसको भुलाया नहीं जा सकता है.


उन्होंने कहा कि पंजाब पुलिस ने मुझ को रोकने की बहुत कोशिश की लेकिन मैं चलता रहा और सिद्धू के घर पहुंच गया. चन्नी ने कहा कि जब मैं सिद्धू मूसे वाली के घर पहुंचा तो उन्होंने मुझ को समन दिया लेकिन मैं कोर्ट में पेश होऊंगा. 


भगवंत मान ने सिद्धू मूसे वाला के केस नहीं खत्म किए
पंजाब सीएम चन्नी ने कहा कि जब किसी व्यक्ति की मौत हो जाती है तो उस पर चल रहे केस खत्म कर दिए जाते हैं, लेकिन भगवंत मान ने ऐसा नहीं किया. मैं सिद्धूमूसे वाला की मौत के समय विदेश में था और मुझ को इस बात को दुख हुआ.


भारत जोड़ो यात्रा पर क्या बोले?
राहुल गांधी (Rahul Gandhi) की भारत जोड़ो यात्रा (Bharat Jodo Yatra) पर पूछे गये सवाल पर चन्नी (Charanjit Singh Channi) ने कहा कि उनकी यात्रा जब पंजाब (Punjab) में आएगी तब वह उसके बारे में बात करेंगे. उन्होंने कहा कि आज उनको राजनीति की कोई बात नहीं करनी है.


Covid-19: ओमिक्रोन के नए वेरिएंट ने बढ़ाई टेंशन, एयरपोर्ट पर रेंडम स्क्रीनिंग, दिल्ली, यूपी, कर्नाटक ने भी उठाए कदम | बड़ी बातें