नई दिल्ली: पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल 2015 के कोटकपुरा पुलिस गोलीकांड मामले में 22 जून को एसआईटी के सामने पेश होंगे. स्वास्थ्य ठीक नहीं होने के चलते एसआईटी बादल से चंडीगढ़ में उनके आधिकारिक एमएलए फ्लैट पर ही पूछताछ करेगी. 


आपको बता दें कि 15 जून को प्रकाश सिंह बादल ने इस गोलीकांड की जांच कर रहे एसआईटी से उनकी पेशी के लिए नई तारीख तय करने का आग्रह किया था. दरअसल एसआईटी ने बादल को तलब किया था और उन्हें मोहाली के रेस्टहाउस में प्रासंगिक दस्तावेजों के साथ उपस्थित होने को कहा था. बादल ने कानून के साथ पूरा सहयोग करने के अपने इरादे और प्रतिबद्धता को दोहराते हुए और न्यायापालिका पर पूरा विश्वास होने का जिक्र करते हुए कहा था कि उन्हें चिकित्सकों ने 10 दिनों तक पूरी तरह से आराम (बेड रेस्ट) करने की सलाह दी है.


क्या है मामला?


आपको बता दें कि साल 2015 में बादल की सरकार के दौरान कोटकपुरा में एक प्रदर्शन के दौरान पुलिस ने फायरिंग कर दी थी. गुरुग्रंथ साहिब के बेअदबी के खिलाफ प्रदर्शन हो रहा था, जिसमें भारी संख्या में लोग शामिल हुए थे. उसी दौरान पुलिस ने जब लोगों को खदेड़ने की कोशिश की तो टकराव हो गया था. उस दौरान लोगों ने पथराव किए और पुलिस ने हवाई फायरिंग की थी.


इस मामले में पहली एसआईटी की जांच को हाई कोर्ट ने साढ़े तीन साल बाद खारिज कर दिया था. अब नई एसआईटी बनाई गई है, जिसने पूर्व सीएम प्रकाश सिंह बादल को पूछताछ के लिए बुलाया है. इस मामले में फायरिंग के ऑर्डर को लेकर सवाल पूछे जा सकते हैं. 


सोमवार से यूपी में खुल जाएंगे मॉल्स और रेस्टोरेंट, सरकार ने जारी की गाइडलाइंस