ByPolls 2024: महाराष्ट्र झारखंड और उपचुनाव की तारीखों के ऐलान के बाद से ही लगातार अलग-अलग गठबंधन सीटों के बंटवारे को लेकर दांव पेंच चलने में जुटे हैं. विपक्षी गठजोड़ इंडिया ब्लॉक में सीटों को लेकर असमंजस की स्थिति पर बीजेपी ने तंज कसते हुए कहा कि कांग्रेस जिस भी गठबंधन में रहेगी वहां पर ऐसे ही हालात होंगे. 


दरअसल, पूर्व केंद्रीय मंत्री और बीजेपी के वरिष्ठ नेता मुख्तार अब्बास ने इंडिया ब्लॉक पर तंज करते हुए कहा कि सीटों को लेकर जो पेंच फंसता दिख रहा है, वह असल में राजनीतिक दलों की खुड़पेंच का नतीजा है. मुख्तार अब्बास नकवी ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा, "कांग्रेस जिस भी गठबंधन में रहेगी वहां पर ऐसे ही हालात होंगे क्योंकि कांग्रेस वह पार्टी नहीं है जो दूसरों को साथ लेकर आगे बढ़ सके."


"याद आ जाता है साल 1947 का वह मंजर" 


उत्तर प्रदेश (यूपी) के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के 'बंटोगे तो कटोगे' वाले बयान पर भी जवाब देते हुए मुख्तार अब्बास नकवी से कहा कि योगी आदित्यनाथ ने जो कुछ कहा है, उसमें कुछ भी गलत नहीं है. ऐसा इसलिए क्योंकि साल 1947 का वह मंजर भी लोगों को याद आ जाता है, जब बंटने के चलते देश में किसी तरह के हालात बने थे.


I.N.D.I.A में सीट बंटवारे पर असमंजस की स्थिति


महाराष्ट्र हो या झारखंड या फिर यूपी कि जिन नौ सीटों पर उपचुनाव होना है, वहां इंडिया ब्लॉक में अभी तक सीटों के बंटवारे को लेकर असमंजस की स्थिति है. हालांकि, महागठबंधन की तरफ से दावा जरूर किया जा रहा है कि जल्द ही स्थिति साफ हो जाएगी और किसी तरह का कोई मतभेद नहीं है.


महाराष्ट्र, झारखंड और उत्तर प्रदेश में होने वाले उप-चुनाव में फिलहाल महागठबंधन के बीच से जो खबरें निकलकर सामने आईं, वह इसी बात का संकेत दे रही हैं कि अभी भी कई सीटें ऐसी है, जिन पर महागठबंधन की पार्टियों में मतभेद है. इसी के चलते महाराष्ट्र हो या फिर यूपी वहां भी उम्मीदवारों के नाम का ऐलान को लेकर पेंच फंसा है. इस बीच, ऐसा बताया जा रहा है कि झारखंड में सीट बंटवारे को लेकर समझौता हो गया है, लेकिन वहां पर भी आरजेडी खेमे के तरफ से लगातार नाराजगी की खबरें सामने आ रही है. 


ये भी पढ़ें: यूपी उपचुनाव के बीच इन सवालों से बचते दिखे अखिलेश यादव, नहीं दिया कोई जवाब