पूर्व केन्द्रीय मंत्री उमा भारती ने शराबबंदी के पक्ष में वकालत की है. उन्होंने कहा कि यह एक महत्वपूर्ण कदम है और इसको लेकर चर्चा शुरू की जा सकती है. उन्होंने इसका लेकर नीतीश कुमार की तारीफ करते हुए कहा कि इसी की वजह से बिहार में महिलाओं ने उन्हें वोट किया. उमा भारती ने गुरुवार को ट्वीट करते हुए कहा कि कानून व्यवस्था को बरकरार रख समाज में संतुलन बनाए रखने के लिए हजारों करोड़ रुपये खर्च करने पड़ते हैं. ऐसे में शराबबंदी एक पर एक डिबेट शुरू की जा सकती है.


उन्होंने कहा- राजनीतिक दलों को चुनाव जीतने का दबाव रहता है बिहार की भाजपा की जीत यह साबित करती है कि शराबबंदी के कारण ही महिलाओं ने एकतरफा वोट नीतीश कुमार जी को दिये.





उमा भारती आगे कहा- शराबबंदी कहीं से भी घाटे का सौदा नहीं है शराब बंदी से राजस्व को हुई क्षति को कहीं से भी पूरा किया जा सकता है किंतु शराब के नशे में बलात्कार, हत्याएं, दुर्घटनाएं छोटी बालिकाओं के साथ दुष्कर्म जैसी घटनाएं भयावह हैं तथा देश एवं समाज के लिए कलंक है.


पूर्व केन्द्रीय मंत्री ने आगे कहा कि मध्य प्रदेश में शराब की दुकानों की संख्या बढ़ाने के बारे में सरकार ने अभी कोई निर्णय नहीं लिया है शिवराज सिंह चौहान का यह कहना सराहनीय है.


ये भी पढ़ें: तेजस्वी का तंज- शराबबंदी की पोल खोलने वाले SP का हुआ तबादला, यही नीतीश का असली चेहरा