Yogeshwar Dutt On Wrestlers Protest: ओलंपिक पदक विजेता योगेश्वर दत्त ने पहलवानों के विरोध प्रदर्शन को लेकर एक बार फिर से प्रतिक्रिया दी है. उनका यह बयान प्रदर्शनकारी पहलवानों और दिल्ली पुलिस के बीच हुई हाथापाई के बाद आया है. उन्होंने कहा, "विपक्षी दलों ने पहलवानों का गलत इस्तेमाल किया और देश की छवि को खराब करने की कोशिश की.


योगेश्वर दत्त ने आगे कहा कि पहलवानों की मांग थी कि प्राथमिकी दर्ज की जाए और इसे दर्ज कर लिया गया है और पुलिस मामले की जांच कर रही है. दरअसल, रविवार (28 मई) को नए संसद भवन के उद्घाटन अवसर पर पहलवान प्रदर्शन करने के ल‍िए नए संसद भवन की तरफ कूच करने लगे थे लेक‍िन पुल‍िस ने काफी दूर ही बेर‍िकेड‍िंग करके रोक ल‍िया था.


द‍िल्‍ली पुल‍िस और पहलवानों के बीच धक्‍कामुक्‍की 


इस दौरान द‍िल्‍ली पुल‍िस के जवानों और पहलवानों के बीच धक्‍कामुक्‍की भी हुई थी. भारी संख्‍या में तैनात पुलिस बल ने द‍िल्‍ली के जंतर-मंतर के साथ-साथ अलग-अलग ह‍िस्‍सों से करीब 700 लोगों को ह‍िरासत में लिया था. इनमें पहलवान व‍िनेश फोगाट, साक्षी मल‍िक और बजरंग पुन‍िया भी शामिल थे. इस पूरे मामले को लेकर दत्त का बयान सामने आया है. 


इससे पहले पहले क्या बोले थे योगेश्वर दत्त?


योगेश्वर दत्त पहलवानों के यौन उत्पीड़न के आरोपों की जांच करने वाली समिति के सदस्य भी रहे हैं. उन्होंने खिलाड़ियों के विरोध प्रदर्शन की शुरुआत में भी बयानबाजी की थी. उन्होंने कहा था, "पुलिस तभी एक्शन लेगी जब आप उन्हें इसकी सूचना देंगे. अगर कोई घर पर बैठता है तो वह ऐसा नहीं करेगी. पहलवानों को 3 महीने पहले ऐसा करना चाहिए था, मैंने पहले भी कहा था कि अगर वे कार्रवाई चाहते हैं, तो उन्हें इसकी सूचना पुलिस को देनी चाहिए."


ये भी पढ़ें: 


'...जिससे कोई भी लड़का ऐसा ना करे', दिल्ली में बेटी की निर्मम हत्या पर पिता ने की फांसी की मांग, मां का भी छलका दर्द