Jammu Kashmir Terrorist Attack: जम्मू-कश्मीर के कठुआ जिले में घात लगाए आतंकियों ने सेना की गाड़ी पर गोलीबारी की और ग्रेनेड भी फेंका, जिसमें 5 जवान शहीद हो गए और 5 जवान घायल हुए हैं. भारतीय सेना की आतंकियों के साथ मुठभेड़ अभी भी जारी है. इसके साथ ही सेना ने बड़े स्तर पर तलाशी अभियान चलाया हुआ है.


अधिकारियों ने बताया कि शुरुआती हमले के बाद आतंकवादियों ने ग्रेनेड फेंका और फिर गोलीबारी शुरू कर दी. सुरक्षा बलों ने जवाबी कार्रवाई की लेकिन आतंकवादी पास के जंगल में भाग गए.


आतंकियों से सेना की मुठभेड़ जारी


अधिकारियों ने बताया कि यह घटना कठुआ शहर से 150 किलोमीटर दूर लोहई मल्हार स्थित बदनोता गांव में हुई, जब सेना के कुछ वाहन इलाके में नियमित गश्त पर थे. सुरक्षा बलों ने जवाबी कार्रवाई की जिसमें दोनों ओर से गोलीबारी जारी है. अधिकारियों ने बताया कि इलाके में अतिरिक्त सुरक्षा बल भेजा गया. वहीं, सैन्य वाहन पर हुए इस आतंकी हमले के बाद इलाके में व्यापक सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है और बिलावर की तरफ जाने वाले रास्ते की नाकाबंदी कर दी गई है. पुलिस हर गाड़ी की चेकिंग भी कर रही है. 


6 आतंकियों को मार गिराने के बाद जवानों पर फेंका ग्रेनेड


अधिकारियों ने बताया कि आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच रुक-रुक कर गोलीबारी हो रही है. पिछले 48 घंटों में जम्मू क्षेत्र में भारतीय सेना पर यह दूसरा हमला है. इससे पहले रविवार को राजौरी जिले में सेना के एक शिविर पर हमला किया गया. इसमें एक जवान घायल हो गया. वहीं, कुलगाम में हुए हमले के दौरान सुरक्षा बलों ने मुठभेड़ में 6 आतंकवादियों को मार गिराया था. अधिकारियों ने बताया था, ‘‘मोदरगाम मुठभेड़ स्थल से दो आतंकवादियों के शव बरामद किये गये जबकि चिन्नीगाम मुठभेड़ स्थल से रविवार को चार शव बरामद किये गये.’’


ये भी पढ़ें: नार्को टेरर नेक्सस के खिलाफ NIA को मिली बड़ी सफलता, 4 साल से फरार आतंकी गिरफ्तार, लश्कर और हिज्बुल से था लिंक