तिरुवनंतपुरमः केरल के तिरुवनंतपुरम से चार ईरानी नागरिकों को गिरफ्तार किया गया है. वे एक गिरोह के सदस्य हैं जो मनी एक्सचेंज केंद्रों और देश के अन्य स्थानों पर लोगों को ठगते थे. पुलिस सूत्रों ने बताया कि उनकी गिरफ्तारी गुरुवार को यहां एक होटल से की गई. ये सभी 24 सदस्यीय गिरोह के सदस्य हैं.

पुलिस ने बताया कि चारों की योजना केरल में मनी एक्सचेंज केंद्रों और डाकघरों में लोगों को ठगने की थी. वे यहां दिल्ली से महाराष्ट्र में पंजीकृत गाड़ी से पहुंचे थे.


पुलिस ने कहा कि यह गिरोह जनवरी नें भारत आया था और मनी एक्सचेंज केंद्रों तथा अन्य दुकानों पर कई लोगों को ठग चुका है. छानबीन के दौरान पता चला चारों देश के प्रमुख शहरों में कई वित्तीय संस्थानों में हुई ठगी में शामिल 24 सदस्यीय गिरोह का हिस्सा हैं. यह गिरोह देश के कई हिस्सों में ऐसी वारदातों को अंजाम दे चुका है. इनके केरल आने का कारण भी ऐसी वारदात को अंजाम देना बताया जा रहा है.


 गिरोह के लोग ध्यान भटकाकर देते थे वारदात को अंजाम


पलिस के अधिकारी ने समाचार एजेंसी पीटीआई-भाषा को बताया कि ये लोग ध्यान भटकाकर दुकान से पैसे लूट लिया करते थे. ऐसा ही एक मामला चेरथला में दर्ज किया गया है. पुलिस मामले की जांच में जुटी है.


यह भी पढ़ें-


COVID 19: दिल्ली में पिछले 24 घंटे में 7,053 लोग हुए संक्रमित, पहली बार 104 लोगों की एक दिन में हुई मौत


नीतीश कुमार का बड़ा बयान, बोले- CM पद पर फैसला एनडीए करेगा, शपथ ग्रहण की तारीख अभी तय नहीं