नई दिल्ली: आज सुबह 4 बजे दिल्ली-चंडीगढ हाइवे पर सिंधु बॉर्डर के पास एक दर्दनाक सड़क हादसा हुआ है. एक तेज रफ्तार कार डिवाइडर और खंभे से टकरा गई जिसमें खिलाड़ियों समेत 5 की दर्दनाक मौत हो गई. कार में पावर लिफ्टिंग के वर्ल्ड  चैंपियन सक्षम यादव समेत 6 लोग सवार थे. एम्स के ट्रामा सेंटर में ‘‘अत्यधिक गंभीर’’ स्थिति में भर्ती कराए गए एथलीट सक्षम यादव की शाम मौत हो गई.


हादसे मेंरोहित बाली नाम के खिलाड़ी गंभीर रूप से घायल हैं जिनका इलाज चल रहा है. रोहित बाली का कल जन्मदिन भी था. ट्रामा सेंटर में एक वरिष्ठ डॉक्टर ने बताया, ‘‘दिल का दौरा पड़ने से शाम छह बजकर 38 मिनट पर उनकी मौत हो गई.’’ उन्होंने बताया कि यादव के सिर में चोटें लगी थी और काफी इंटरनल ब्लिडिंग हुआ था. डॉक्टरों की एक टीम उनका इलाज कर रही थी.


पहले इन सभी को नरेला के सत्यवादी राजा हरिश्चंद्र अस्पताल में ले जाया गया. लेकिन गंभीर हालत देखते हुए उन्हें बाद में मैक्स अस्पताल शालीमार बाग के लिए रेफर कर दिया गया. लेकिन इसके बाद इन्हें जल्द ही ट्रॉमा सेंटर भेजा गया.


पुलिस ने बताया कि हादसा अलीपुर थाना क्षेत्र में सिंघू बार्डर के पास हुआ.






एक्सिडेंट स्विफ्ट डिजायर कार के डिवाइडर और खम्भे से टकराने की वजह से हुआ. पुलिस के द्वारा ऐसी आशंका जताई जा रही है कि स्विफ्ट डिजायर कार का बैलेंस बिगड़ने की वजह से ये हादसा हुआ.

इस पूरे मामले में अलीपुर थाना पुलिस जांच में जुटी हुई है. अभी तक जो शिनाख्त हो पाई है उसके अनुसार हरीश, टिंकू , सूरज, टीकमचंद और सक्षम की मौत हो गई और  बाली  गम्भीर घायल है.



पावरलिफ्टिंग एथलीट टीकमचंद की बहन ने एएनआई से बातचीत में बताया कि उन्होंने बीती रात ही घर पर फोन कर सुबह घर आने की बात कही थी. जिसके बाद सुबह उन्हें इस हादसे के बारे में जानकारी मिली. जिसके बाद से परिवार वालों का बुरा हाल है.