नई दिल्ली: राजधानी दिल्ली में कोरोना की चौथी लहर बेकाबू होती नजर आ रही है. दिल्ली में पिछले 24 घंटे में कोरोना का डरावना आंकड़ा सामने आया है. बीते 24 घंटे में दिल्ली में 13 हजार 500 नए कोरोना केस सामने आए हैं. दिल्ली में एक दिन में कोरोना के नए मरीजों का सबसे बड़ा आंकड़ा है. 


दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आज कहा, ''24 घंटे में 13,500 नए आए है, 65% कोरोना केस 45 साल से कम उम्र के है. मेरी युवाओं से अपील है: आप देश, परिवार के लिए बहुत कीमती है. जब भी आप बाहर निकले तो कोरोना प्रोटोकॉल का पालन जरूर करे. 45+ उम्र वाले लोग वैक्सीन जरुर लगवा लें''


सीएम केजरीवाल ने कहा कि बढ़ते कोरोना मामलों पर सरकार सतर्क है और हर ज़रूरी कदम उठा रही है. इसके साथ ही उन्होंने केंद्र सरकार से सीबीएसई की परीक्षाओं को रद्द करने की अपील की. उन्होंने कहा कि इस लहर में बच्चे भी प्रभावित हो रहे हैं.


उन्होंने कहा कि मेरी हाथ जोड़कर केंद्र सरकार से अपील है कि सीबीएसई की परीक्षाओं को कैंसिल किया जाए और बच्चों को पास करने का कोई दूसरा तरीका हो सकता है लेकिन परीक्षा हर हाल में रदद् होनी चाहिए. 


अरविंद केजरीवाल ने कहा, ''हम लॉकडाउन नहीं लगाना चाहते है, हमारा प्रयास है हेल्थ इंफ्रास्ट्रक्चर काबू में रहे. हम बैंक्वेट हॉलों को अस्पतालों के साथ जोड़ रहे है. हम इसी तरह बड़े स्तर पर बेड की क्षमता बढ़ा रहे है.''