Fraud with 1000 People: केंद्रीय जांच एजेंसी ED ने आशीष मालिक को हिरासत में लिया है. आरोप है कि आशीष मालिक ने रशियन ऑयल कंपनी ROSENEFT में इन्वेस्टमेंट के नाम पर तकरीबन 1000 लोगों के साथ धोखाधड़ी की है. आशीष मलिक इस मामले में दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा (EOW) द्वारा की जा रही जांच के सिलसिले में पहले से जेल में बंद है. ईडी ने कहा कि आरोपी आशीष मलिक को मई में 1 हजार से ज्यादा लोगों को रूस की कंपनी में निवेश करने के नाम पर धोखाधड़ी करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था.


आशीष मलिक ने कैसे की 1000 लोगों से धोखाखड़ी
आशीष मालिक, उसके साथी सुनील सिंह और संदीप कौशिक ने शिकायतकर्ताओं को वादा किया था कि कुल निवेश पर हर महीने 20 प्रतिशत का लाभ ROSENEFT Hedge फंड और 2 क्रिप्टो कॉइन RHFCoin व RHFGold के रूप में दिया जाएगा. इन्होंने पूरे हिंदुस्तान की जनता से करोड़ों रुपए जमा किए और इन पैसों को लॉन्ड्रिंग के जरिए क्रिप्टो करंसी और बिट कॉइन में इन्वेस्ट कर दिया. इस तरह से ये लोगों के करोडों डकार गए. हालांकि अभी तक 52 करोड़ रुपए के गबन की जानकारी मिली है जबकि जांच एजेंसी को तफ्तीश के दौरान पता चला कि ठगी गई रकम इससे 3 गुना ज्यादा है.


आशीष को तिहाड़ से हिरासत में लिया गया है
वहीं हैदराबाद की स्पेशल PMLA कोर्ट के आदेश पर आशीष को तिहाड़ जेल से हिरासत में लिया गया है. जिसके बाद अब इससे पूछताछ की जा रही है. ज्ञात हो कि आशीष मालिक के खिलाफ सबसे पहले दिल्ली पुलिस की EOW ने मुकदमा दर्ज किया था और करोड़ों रुपए की धोखाधड़ी के आरोप में उसे तिहाड़ जेल भेजा. 


ये भी पढ़ें-


Tamil Nadu: तमिलनाडु में पूर्व मंत्री विजय भास्कर के घर समेत 13 जगहों पर छापेमारी, भ्रष्टाचार के मामले में कार्रवाई


पीएम मोदी को दुनियाभर में मिले गिफ्ट्स की चौथी बार होगी नीलामी, उनके बर्थ-डे वाले दिन से लगाई जाएगी प्रदर्शनी