नई दिल्लीः राममनोहर लोहिया हॉस्पिटल में 'आओ साथ चलें' संस्था की ओर से मुफ्त कंबल बैंक को शुरू किया गया है. लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने मुफ्त कंबल बैंक की औपचारिक शुरूआत की. मुफ्त कंबल बैंक के शुभारंभ के अवसर पर लोकसभा अध्यक्ष ने कहा कि दिल्ली के सरकारी चिकित्सालय में यह नई शुरूआत है जो रोगियों के परिजनों के लिए काफी मददगार साबित होगी.


लोकसभा अध्यक्ष ने आगे कहा कि सरकार मूलभूत सुविधाएं देने का कार्य करती है लेकिन समाज में हर व्यक्ति का अपना सहयोग होना चाहिए इसके लिए समाज के सक्षम लोग असक्षम व्यक्तियों की मदद के लिए आगे आकर नए भारत निर्माण में सहभागी बनें.


ओम बिरला ने कहा कि दिल्ली में पूरे देश से लोग रोजगार के लिए आते है और धर के अभाव में सर्दी के मौसम में भी खुले में फुटपाथ पर सोने को मजबूर है, यह हम सभी के लिए चिंता का विषय है. हम सभी का प्रयास होना चाहिए की हम ऐसे लोगों की मदद के लिऐ आगे आए.


इस अवसर पर आओ साथ चलें संस्था के राष्ट्रीय संयोजक विष्णु मित्तल, डॉ मोनिका पंत, भारत भूषण, रितेष अग्रवाल राम मनोहर लोहिया अस्पताल कि एमएस डॉ मीनाक्षी, डीन डॉ राजीव सूद समेत कई लोगो मौजूद थे.


मुफ्त कंबल बैंक


आओ साथ चलें संस्था के राष्ट्रीय संयोजक विष्णु मित्तल ने बताया कि मुफ्त कंबल बैंक के जरिए अस्पताल में भर्ती रोगियों के परिजनों को भर्ती पर्ची के आधार पर रात्रि के समय में उपयोग के लिए रजाई व कंबल दिए जाएगें.


रात्री में उपयोग के बाद लाभार्थी को सुबह फिर से केन्द्र पर कंबल जमा करवाएगें. कंबल व रजाईयों के लिऐ कोई धरोहर राशि और किराया नही लिया जायेगा.


महिलाओं के खिलाफ अपराध पर अब नपेंगे पुलिस के बड़े अधिकारी, होगी कामों की मॉनिटरिंग


Citizenship Amendment Bill को लेकर Pakistan, America जैसे देशों को क्या और क्यों आपत्ति है?