नई दिल्ली: जम्मू कश्मीर और हिमाचल प्रदेश में सोमवार को ताजा बर्फबारी हुई जबकि उत्तर भारत के कुछ हिस्सों में बारिश हुई. बर्फबारी को देखते हुये जम्मू कश्मीर में हिमस्खलन की चेतावनी सोमवार को जारी की गई है.


कोहरे की वजह से उत्तर की ओर जाने वाली 26 ट्रेनें देरी से चल रही है और पांच ट्रेनों के समय में परिवर्तन किया गया है. रुक-रुक कर बारिश और बर्फबारी और कुछ स्थानों पर हिमस्खलन होने की वजह से कश्मीर घाटी को देश के शेष हिस्सों से जोड़ने वाला श्रीनगर-जम्मू राजमार्ग सोमवार को लगातार चौथे दिन भी यातायात के लिए बंद रहा.


पुलिस ने बताया कि सोमवार को सुबह पंजाब के फिरोजपुर जिले में एक कार विपरीत दिशा से आ रही एक बस से टकरा गई जिसमें कार पर सवार एक बच्चे समेत चार लोगों की मौत हो गई और तीन अन्य घायल हो गये.


उन्होने बताया कि ऐसी आशंका है कि दुर्घटना घने कोहरे की वजह से हुई होगी. दिल्ली में सोमवार को न्यूनतम तापमान 13.5 डिग्री सेल्सियस के साथ मौसम सुहाना बना रहा.


चंडीगढ़ स्थित स्नो एंड ऐवलैंच स्टडी एस्टेब्लिशमेंट (एसएएसई) ने बताया कि जम्मू कश्मीर के कुपवाड़ा, गंदेरबल और कारगिल जिलों में हिमस्खलन की चेतावनी जारी की गई है जो कल तक के लिए है.