नई दिल्ली: भारत के राफेल दस्ते से डरा पाकिस्तान अब चीन की तरफ भाग रहा है. सूत्रों के मुताबिक़, भारत से डरे पाकिस्तान ने चीन से JF-20 फाइटर जेट्स खरीदने की पहल की है. पाकिस्तान सरकार के सूत्रों के मुताबिक, चीन ने पाकिस्तान सरकार को हाल हीं में JF-20 फाइटर जेट्स मुहैया कराने का प्रस्ताव दिया था और अब पाकिस्तान सरकार ने चीन से 5 JF-20 फाइटर जेट्स खरीदने की पहल की है. सूत्रों के मुताबिक, अभी तक चीन से इन फाइटर जेट्स को लेने को लेकर इसकी कीमत आड़े आ रहा था.


पाकिस्तान सरकार के सूत्रों के मुताबिक, चीन इसकी जो कीमत मांग रहा था वो पाकिस्तान सरकार को बहुत ज्यादा लग रही थी मगर फ्रांस से भारत में राफेल दस्ते आते ही पाकिस्तान ने चीन से फिर से इन जेट्स को खरीदने के लिए संपर्क साधा है.


यही नहीं, पिछले कुछ अरसे में पाकिस्तान के पास पहले से मौजूद JF-17 जेट्स में बड़ी खराबियां पाई गई थीं और उनका भी चीन के साथ मिलकर अपग्रेड किया जा रहा है ताकि इनमें तुर्की के मिसाइलों का इस्तेमाल किया जा सके.


गौरतलब है कि पाकिस्तानी वायू सेना के करीब 40 JF-17 लंबे समय से ग्राउन्डेड हैं. इनमें कैनोपी इलेकट्रिकल सिस्टम में खराबी पाई गई थी. साथ ही पायलट के इजेक्शन में भी तमाम खराबियां पाई गईं. यही नहीं, JF-17 में कई जगह क्रैक्स भी पाए गए थे जिसके बाद से इन जेट्स को पाकिस्तान वायू सेना ने ग्राउंड कर दिया था.


पाकिस्तान की हुई इंटरनेशनल बेइज्जती, फ्रांस के विरोध के बाद इमरान सरकार की मंत्री को हटाना पड़ा ट्वीट