नई दिल्ली: आंध्र प्रदेश, पश्चिम बंगाल और राजस्थान के बाद अब कर्नाटक में पेट्रोल-डजील की कीमतों में कटौती की है. राज्य सरकार ने पेट्रोल डीजल की कीमत दो रुपये कम कर दी है. जानकारी के मुताबिक मुख्यमंत्री एचडी कुमार स्वामी ने पिछले हफ्ते ही वित्त मंत्रालय से इस बारे में विचार करने को कहा था. गैर बीजेपी शाषित राज्यों में कीमत में कटौती के बाद कर्नाटक सरकार के ऊपर दबाव बन रहा था.


बता दें पिछले कई दिनों से देश में पेट्रोल-डीजल की कीमतों में इजाफा हो रहा है. वित्त मंत्री अरुण जेटली केंद्र सरकार की ओर से किसी भी राहत से इनकार कर चुके हैं. ऐसे में इन राज्यों ने अपना टैक्स कम करके जनता को राहत देने का फैसला किया है.


बीते 6 महीनों में डीजल 11 रुपये तो पेट्रोल 10 रुपये प्रति लीटर हुआ महंगा


आज भी बढ़ें दाम, पेट्रोल 15 पैसे डीजल 8 पैसे
पेट्रोल डीजल के मोर्चे पर महंगाई की मार जारी है. आज तेल की कीमतों में एक बार फिर इजाफा देखने को मिला है. पेट्रोल 15 पैसे और डीजल 6 पैसे महंगा हुआ है. बढ़ी हुई कीमतों के बाद राजधानी दिल्ली में पेट्रोल 82.06 रुपए प्रति लीटर और डीजल 73.78 रुपए प्रति लीटर पर पहुंच गया है. कल यानी 16 सितंबर को दिल्ली में पेट्रोल 81.91 पैसे रु/ली और डीजल 73.72 रु/ली था.


आर्थिक राजधानी मुंबई की बात करें तो यहां पेट्रोल 89.44 रुपए प्रति लीटर और 78.33 रुपए प्रति लीटर पर पहुच गया है. कल यानी 16 सितंबर को मुंबई में पेट्रोल 89.29 रु/ली और डीजल की कीमत 78.26 रु/ली थी. हैरानी की बात है कि महाराष्ट्र के 12 शहरों में पेट्रोल 90 रुपये के पार पहुंच गए हैं.