Pakistan Toolkit: पाकिस्तान इस समय तबाही के रास्ते पर है. देश की आर्थिक हालत खस्ता है तो राजनीतिक मोर्चे पर भी देश नाजुक मोड़ पर है. हो भी क्यों न, जब अपने देश की चिंता करने की जगह पाकिस्तानी नेता भारत को बर्बाद करने के सपने में सारा वक्त लगाते हैं. भारत इस साल जी-20 की अध्यक्षता कर रहा है तो पाकिस्तान की पूरी कोशिश इसे नुकसान पहुंचाने की है. जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर में होने वाली जी-20 की बैठक से पहले पाकिस्तान ने साजिश वाला टूलकिट एक्टिव किया लेकिन इसका पर्दाफाश हो गया है.


सेना और सियासत का संघर्ष और कंगाली के चलते पाकिस्तान में गृह युद्ध जैसे हालात है लेकिन भारत से नफरत की सनक ऐसी है जो पाकिस्तान छोड़ने को तैयार नहीं है. भारत के खिलाफ साजिश का टूलकिट लॉन्च कर पाकिस्तान ने एक बार फिर इसका सबूत दे दिया है.


भारत को बदनाम करने वाला टूलकिट


श्रीनगर में 22 से 24 मई तक जी-20 देशों की बड़ी बैठक हो रही है. इसमें भारत दुनिया की 20 बड़ी अर्थव्यवस्थाओं को कश्मीर में विकास और अमन-चैन दिखाएगा. दुनिया के सामने भारत की वाहवाही हो, ये बात पाकिस्तान को पच नहीं रही है. यही वजह है कि उसने दुनिया के अलग-अलग देशों में अपने दूतावासों को साजिश का टूलकिट भेजा है. इस साजिश का पूरा प्लान एबीपी न्यूज के हाथ लग चुका है.


टूलकिल वाले प्लान को अंजाम तक पहुंचाने के लिए पाकिस्तान ने स्टैंड विद कश्मीर नाम से एक वेबसाइट बनाई और इस टूलकिट को इस पर अपलोड कर दिया. इस टूलकिल में हिंदुस्तान के खिलाफ जहर उगलने का पूरा फॉर्मूला दिया गया है. 8 पन्नों की इस टूलकिट में हैरान करने वाली बात माफिया अतीक अहमद का जिक्र है.


अतीक अहमद का जिक्र


अतीक अहमद के मारे जाने के लिए जरिेए पाकिस्तान भारत विरोधी प्रोपेगेंडा फैलाने की साजिश रच रहा है. अतीक अहमद के सहारे पाकिस्तान भारत को मुस्लिम विरोधी साबित करना चाहता है. टूलकिट में कहा गया है कि अतीक अहमद को जानबूझकर गुजरात से यूपी लाया गया. 


इसके साथ ही श्रीनगर में जी-20 की बैठक के खिलाफ सोशल मीडिया पर कब कौन सा हैशटैग ट्रेंड कराना है, कैसे लोगों को सड़क पर उतरने के लिए उकसाना है और कैसे अलगाववादियों के मंच से भारत विरोधी एजेंडा उठाना है, इसकी एक-एक जानकारी इस टूलकिट में दर्ज है. 


हर उच्चायोग को भेजी टूलकिट


पाकिस्तान ने अपने हर उच्चायोग को ये टूलकिट भेजी है. इसके जरिए वो भारत के खिलाफ माहौल बनाना चाहता है. कश्मीर में होने वाली जी-20 की बैठक का विरोध करने के लिए उसने अलग-अलग थीम बनाई है. अल्पसंख्यकों पर खतरे में बताने की साजिश रची है. पाकिस्तान ने इसके लिए फर्जी सोशल मीडिया एकाउंट भी तैयार कर रहा है.


 



यह भी पढ़ें


PM Modi Visit: 3 देशों के दौरे पर रवाना होने से पहले पीएम मोदी ने जारी किया बयान, जानें क्या कहा