G20 Summit In Bharat Mandapam: दिल्ली में दो दिनों से हुई बारिश के चलते जी20 के आयोजन स्थल भारत मंडपम के अंदर पानी घुस गया है, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है. इसे लेकर कांग्रेस ने मोदी सरकार पर हमला बोला और कहा कि सरकार अपनी करतूतों को नहीं ढक सकती. 


कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स (पहले ट्विटर) पर पानी से भरे भारत मंडपम का वीडियो शेयर की हैं. सुरजेवाला ने लिखा, "लगभग 3000 करोड़ रुपये की लागत से बने "भारत मंडपम" में आज जरा सी बारिश में ही “विकास” तैरता हुआ दिखाई दिया ! भगवान से प्रार्थना है कि आज दिन में यहां ज्यादा बारिश ना हो, जी20 सम्मेलन सही सलामत पूरा हो जाए !"


सुरजेवाला बोले- करतूतें नहीं ढक सकती सरकार


उन्होंने आगे लिखा, "मोदी सरकार ने गरीबों को तो 'पर्दे' से ढक दिया, मगर कितनी भी "शो-शो बाज़ी" करके..अपनी करतूतों को नहीं ढक सकती ! वैसे भी मोदी सरकार में कुछ भी इवेंट और उदघाटन के बाद नहीं टिकता !"


इससे पहले भारतीय युवा कांग्रेस के अध्यक्ष बीवी श्रीनिवास ने वीडियो शेयर करते हुए मोदी सरकार के विकास के दावों पर निशाना साधा. श्रीनिवास ने एक्स पर लिखा, 'करोड़ों रुपये की लागत से G20 के सदस्यों की मेहमाननवाजी के लिए बनाए गए 'भारत मंडपम' की तस्वीरें. विकास तैर रहा है...'


कांग्रेस के आधिकारिक मीडिया प्लेटफॉर्म आईएनसी-टीवी ने भी भारत मंडपम में पानी के वीडियो को शेयर करते हुए लिखा, "खोखले विकास की पोल खुल गई. G20 के लिए भारत मंडपम तैयार किया गया. 2,700 करोड़ रुपए लगा दिए गए. एक बारिश में पानी फिर गया."


भारत मंडपम में पीएम मोदी ने की विदेशी नेताओं की मेजबानी


इसी भारत मंडपम कन्वेंशन सेंटर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन, ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक, ऑस्ट्रेलिया के पीएम एंथोनी अल्बनीज समेत 30 से अधिक देशों और संगठनों के नेताओं की मेजबानी की.


 






यह भी पढ़ें


G20 Summit Delhi: 'भारत का संदेश...', जी20 के सफल आयोजन पर बोलीं IMF की गीता गोपीनाथ, पीएम मोदी ने दिया जवाब