PM Modi On Sanatan Remarks: पीएम मोदी ने बुधवार (6 सितंबर 2023) को जी20 को लेकर हुई  बैठक में उदयनिधि स्टालिन के सनातन धर्म विरोधी बयान पर अच्छे से जवाब देने को कहा. टाइम्स ऑफ इंडिया के मुताबिक, जी20 की ब्रीफिंग के बाद पीएम ने अनाधिकारिक रूप से वहां मौजूद मंत्रियों को निर्देश दिए. इसके अलावा उन्होंने सरकार और पार्टी कार्यकर्ताओं को इंडिया बनाम भारत की लड़ाई से दूर रहने को कहा.


पीएम मोदी ने कहा कि उन कार्यकर्ताओं को भारत बनाम इंडिया की लड़ाई में नहीं कूदना चाहिए जिनके पास इसको काउंटर करने को लेकर पर्याप्त तर्क नहीं है. उन्होंने कहा, यहां उन लोगों को ही बयान देना चाहिए जिन्होंने इस विषय पर पूरी तैयारी कर रखी है. उन्होंने इस बात के भी संकेत दिए कि केंद्र सरकार आने वाले दिनों में इंडिया की जगह भारत शब्द का इस्तेमाल करेगी.


इंडिया गठबंधन के लिए क्यों नुकसान दायक है उदयनिधि का बयान?
उदयनिधि स्टालिन का यह बयान देश के तीन राज्यों छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश और राजस्थान में हुए चुनावों से पहले आया है. बीजेपी के लिए यह बयान किसी वरदान से कम नहीं है क्योंकि यहां कि बहुसंख्यक आबादी सनातन धर्म को मानने वाली है. इन राज्यों में बीजेपी का मुकाबला कांग्रेस से है. हाल ही में बने इंडिया गठबंधन की सबसे बड़ी पार्टी कांग्रेस ही है. इसी गठबंधन में उदयनिधि स्टालिन की पार्टी डीएमके भी है.


'उदयनिधि ने पार की है सीमा'
एक सरकारी अधिकारी के हवाले से टाइम्स ऑफ इंडिया ने लिखा, प्रधानमंत्री मोदी ज्यादतर ऐसे मुद्दों पर बोलने से बचते रहते हैं. सरकार का पूरा ध्यान अभी जी20 के सफल आयोजन को लेकर है, जिसमें वह जियोपॉलिटिकल बैठकें आयोजित कराने को लेकर लगातार फोकस रख रही है. अधिकारी ने आगे कहा, लेकिन उदयनिधि स्टालिन के सनातन को मिटाने के बयान पर पीएम मोदी ने भी माना कि कहीं स्टालिन ने सीमा पार कर दी है. ऐसे में बीजेपी इसका अच्छे से जवाब देगी.


ये भी पढ़ें: Lok Sabha Elections 2024: 'सोनिया गांधी रायबरेली तो राहुल गांधी अमेठी से लड़ेंगे चुनाव', बोले यूपी कांग्रेस चीफ अजय राय