G20 Summit 2023 in Delhi: दिल्ली पुलिस ने एक्स पर एक ट्वीट के जरिए बताया है कि देश की राजधानी में जी-20 शिखर सम्मेलन के दौरान लॉकडाउन जैसी कोई स्थिति नहीं होगी, लेकिन दिल्ली पुलिस के इस जानकारी देने के अंदाज को लेकर सोशल मीडिया पर खूब चर्चा हो रही है. दरअसल पुलिस ने साउथ इंडियन फिल्म- डॉन नंबर 1 के एक डायलॉग की तस्वीर के जरिए लोगों के बताने की कोशिश की है कि जी-20 के दौरान दिल्ली में लॉकडाउन नहीं लगेगा. 


राजधानी की पुलिस ट्वीट में लिखा, 'प्रिय दिल्लीवासियों, बिल्कुल भी घबराएं नहीं. कोई लॉकडाउन नहीं है. बस दिल्ली ट्रैफिक पुलिस के वर्चुअल हेल्प डेस्क पर उपलब्ध ट्रैफिक जानकारी से खुद को अपडेट रखें.' 


इस ट्वीट के साथ एक तस्वीर भी साझा की गई हैं, जिसमें साउथ इंडियन फिल्म 'डॉन नंबर 1' के डायलॉग के अंदाज में लिखा है, ' बॉयज एंड गर्ल्स रिलैक्स, जी-20 के टाइम पर दिल्ली में लॉकडाउन नहीं है.' 






किस रूट से करें ट्रैवल


दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने शिखर सम्मेलन के दौरान राष्ट्रीय राजधानी में वास्तविक समय की यातायात जानकारी के लिए एक हेल्पडेस्क स्थापित किया है. वर्चुअल हेल्पडेस्क में रोड रूट की जानकारी दी गई है. पुलिस ने कहा है कि नियंत्रित इलाकों में जाने वाले रास्तों की यात्रा से बचें लेकिन अगर यात्रा अपरिहार्य है तो यात्री को इन रास्तों के उपयोग की सलाह दी जाती है. 


उत्तर-दक्षिण कॉरिडोर:


रिंग रोड - आश्रम चौक - सराय काले खां - दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे - नोएडा लिंक रोड - पुस्ता रोड -युधिष्ठिर सेतु - आईएसबीटी कश्मीरी गेट - रिंग रोड - मजनू का टीला. इसके अलावा एम्स चौक से - रिंग रोड - धौला कुआं - रिंग रोड - बरार स्क्वायर - नारायणा फ्लाईओवर - राजौरी गार्डन जंक्शन - रिंग रोड - पंजाबी बाग जंक्शन - रिंग रोड - आजाद पुर चौक.


पूरब-पश्चिम कॉरिडोर:


सन डायल/डीएनडी फ्लाईओवर से-रिंग रोड-आश्रम चौक-मूलचंद अंडरपास-एम्स चौक-रिंग रोड-धौला कुआं-रिंग रोड-बरार स्क्वायर-नारायणा फ्लाईओवर. युधिष्ठिर सेतु से-रिंग रोड-चंदगी राम अखाड़ा-माल रोड-आज़ाद पुर चौक-रिंग रोड-लाला जगत नारायण मार्ग.


ये भी पढ़ें:


RSS नेता कृष्ण गोपाल ने इस्लामिक आक्रांताओं पर लगाया महिलाओं के पिछड़ेपन का आरोप, जानें क्या कहा