G20 Summit 2023 in Delhi: जी-20 शिखर सम्मेलन का आज दूसरा दिन है. प्रतिनिधिमंडल के नेता सुबह राजघाट पहुंचे और महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि दी. सुबह 10:30 बजे से 12:30 तक जी-20 शिखर सम्मेलन का तीसरा सत्र चलेगा. इसके बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों के साथ दोपहर के भोजन पर बैठक करने की उम्मीद है. इसके अलावा, कनाडा, संयुक्त अरब अमीरात, दक्षिण कोरिया, ब्राजील, नाइजीरिया, कोमोरोस और तुर्किये के साथ भी बैठक की जाएगी. 


10 सितंबर का जी-20 टाइम-टेबल?



  1. आज यानी रविवार को प्रतिनिधिमंडल के नेता और प्रमुख अलग-अलग काफिले से राजघाट पहुंचें 

  2. सुबह 9 बजे से 9:20 बजे तक जी-20 के सभी नेताओं ने महात्मा गांधी की समाधि पर पुष्पांजलि अर्पित किया. इसके साथ ही, महात्मा गांधी के पसंदीदा भक्ति गीतों का लाइव प्रदर्शन भी किया गया.

  3. 10 बजकर 15 मिनट तक सभी नेता और प्रतिनिधिमंडल के प्रमुख भारत मंडपम लीडर्स लाउंज की तरफ करने लगे.

  4. इसके बाद 10:30 बजे तक भारत मंडपम के साउथ प्लाजा में वृक्षारोपण का कार्यक्रम हुआ.

  5. 10:30 बजे से तीसरा सेशन शुरू हुआ, इस सेशन का थीम 'एक भविष्य' है. ये सेशन 12:30 बजे तक चलेगा.


ऋषि सुनक ने किए अक्षरधाम मंदिर के दर्शन


ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक ने रविवार की सुबह अपनी पत्नी अक्षता मूर्ति के साथ दिल्ली के अक्षरधाम मंदिर के दर्शन किए. पुलिस अधिकारियों ने बताया कि मंदिर और उसके आसपास सुरक्षा कड़ी कर दी गई. ऋषि सुनक सोमवार दोपहर तक भारत में रहेंगे.






 


(इनपुट एनएनआई)


ये भी पढ़ें:


ग्लोबल ट्र्स्ट डेफिसिट को विश्वास और भरोसे में बदलने के आह्वान के साथ प्रधानमंत्री मोदी ने दिया दुनिया को सबका साथ, सबका विश्वास का मंत्र