PM Modi-Rishi Sunak Talks: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक ने शनिवार (9 सितंबर) को जी20 शिखर सम्मेलन से इतर द्विपक्षीय बैठक की. इस दौरान कारोबारी संबंधों को मजबूत करने और निवेश को बढ़ावा देने के तरीकों पर चर्चा हुई.


सुनक दिल्ली में हो रहे जी20 शिखर सम्मेलन में हिस्सा लेने के लिए शुक्रवार (8 सितंबर) को यहां पहुंचे थे. शिखर सम्मेलन के पहले सत्र के बाद दोनों नेताओं ने यह बैठक की. इससे पहले सुनक ने कार्यक्रम स्थल पहुंचने पर नमस्कार की मुद्रा में मोदी का अभिवादन किया.


पीएम मोदी ने क्या कहा?
पीएम मोदी ने बैठक के बाद सोशल मीडिया मंच एक्स पर अपने पोस्ट में कहा, ‘‘दिल्ली में जी20 शिखर सम्मेलन से इतर प्रधानमंत्री ऋषि सुनक से मुलाकात करना शानदार रहा. हमने कारोबारी संबंधों को मजबूत करने तथा निवेश को बढ़ावा देने के तरीकों पर चर्चा की.






उन्होंने कहा कि भारत और ब्रिटेन समृद्ध एवं टिकाऊ धरती के लिए काम करना जारी रखेंगे. प्रधानमंत्री मोदी ने जी20 शिखर सम्मेलन से इतर अपने जापानी समकक्ष फुमिओ किशिदा के साथ भी द्विपक्षीय बैठक की. 


ये भी पढ़ें- G20 Summit 2023 India: जी20 के पहले सेशन 'वन अर्थ' में किन मुद्दों पर हुई बात, पीएम मोदी ने 'X' पर खुद दी जानकारी