Ganderbal Terrorist Attack: जम्मू कश्मीर के गांदरबल स्थित सोनमर्ग इलाके में गुंड के पास जेड-मोड सुरंग के कैंपसाइट के पास आतंकी हमले की घटना हुई. हमले में कैंपसाइट पर काम कर रहे एक डॉक्टर समेत छह लोगों की मौत हो गई, जबकि पांच अन्य घायल हुए. पीड़ितों में स्थानीय और गैर-स्थानीय दोनों तरह के मजदूर हैं. पुलिस का कहना है कि हमले में दो आतंकवादी शामिल थे.


केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने ट्वीट कर लिखा, "जम्मू-कश्मीर के गगनगीर में नागरिकों पर हुआ यह कायरतापूर्ण आतंकी हमला कायरतापूर्ण घृणित कृत्य है. इस जघन्य कृत्य में शामिल लोगों को बख्शा नहीं जाएगा और उन्हें हमारे सुरक्षा बलों की ओर से कठोरतम जवाब का सामना करना पड़ेगा. इस अत्यंत दुःख की घड़ी में, मैं मृतकों के परिवारों के प्रति अपनी हार्दिक संवेदना जाहिर करता हूं. घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूं."






जम्मू-कश्मीर के मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने एक्स पोस्ट करते हुए इस घटना पर खेद जताया. उन्होंने लिखा, "सोनमर्ग क्षेत्र के गगनगीर में गैर-स्थानीय मजदूरों पर कायरतापूर्ण और कायरतापूर्ण हमले की बहुत दुखद खबर है. ये लोग इलाके में एक प्रमुख बुनियादी ढांचा परियोजना पर काम कर रहे थे. इस आतंकवादी हमले में दो लोग मारे गए और दो से तीन अन्य घायल हुए. मैं निहत्थे निर्दोष लोगों पर इस हमले की कड़ी निंदा करता हूं और उनके प्रियजनों के प्रति संवेदना जताता हूं."






गुलाम नबी आजाद ने मानवता के खिलाफ बताया अपराध


गुलाम नबी आजाद ने लिखा, "कश्मीर के गंदेरबल के गगांगियर इलाके में दो गैर स्थानीय निर्दोष मजदूरों की हत्या की कड़ी निंदा करता हूं. पिछले तीन दिनों में यह तीसरी हत्या है. मानवता के खिलाफ एक अपराध. शांति के दुश्मनों से सख्ती से निपटा जाना चाहिए. उनके परिवारों के प्रति मेरी संवेदनाएं और घायलों के लिए प्रार्थनाएं."






नितिन गडकरी ने दी प्रतिक्रिया


केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने एक्स पर लिखा, "मैं जम्मू-कश्मीर के सोनमर्ग के गगनगीर में निर्दोष मजदूरों पर हुए भयानक आतंकी हमले की कड़ी निंदा करता हूं, जो एक महत्वपूर्ण बुनियादी ढांचा परियोजना में लगे हुए थे. मैं शहीद मजदूरों को अपनी विनम्र श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं और इस कठिन समय में उनके परिवारों के प्रति अपनी गहरी संवेदना जाहिर करता हूं. मेरी संवेदनाएं और प्रार्थनाएं घायलों के शीघ्र और पूर्ण स्वस्थ होने के लिए हैं."






जम्मू के पूर्व उपमुख्यमंत्री ने क्या कहा?


पूर्व उपमुख्यमंत्री कविन्द्र गुप्ता ने आतंकी घटना को लेकर कहा, "दो और मज़दूर मारे गए हैं. पाकिस्तान प्रायोजित आतंकवाद फिर से सिर उठाने की कोशिश कर रहा है. हम जल्द ही इसके पीछे के लोगों की पहचान कर लेंगे. यह दुखद घटना इस तरह की हरकतों के खिलाफ़ हमारी रणनीति को संशोधित करने की ज़रूरत को सामने लाती है. जानबूझकर की गई हिंसा बाहरी लोगों के लिए हानिकारक है. मेरा मानना ​​है कि सुरक्षा बल सतर्क रहेंगे और स्थिति को संभाल लेंगे."


बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव और कश्मीर के प्रभारी तरुण चुघ ने लिखा, "जम्मू कश्मीर के गांदरबल जिले के गगनगीर में दो प्रवासी मजदूरों की आतंवादियों के हाथों निर्मम हत्या की खबर अत्यंत निंदनीय, पीड़ादायक और कायराना हरकत है इस हमले में हताहत हुए परिजनों के प्रति मैं गहरी संवेदना व्यक्त करता हूं. पाक प्रायोजित इस आतंकवाद का समूल नाश करने के लिए मोदी सरकार प्रतिबद्ध है. किसी को बक्सा नहीं जाएगा."


ये भी पढ़ें: 'मुसलमान बना दिए गए अछूत', चमोली का जिक्र कर बोले असदुद्दीन ओवैसी- PM मोदी अरब के शेखों से गले मिल सकते हैं तो...