Anant Ambani Radhika Merchant Wedding: रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी के छोटे बेटे अनंत अंबानी और उद्योगपति वीरेन मर्चेंट की बेटी राधिका मर्चेंट 12 जुलाई 2024 को शादी के बंधन में बंधने जा रहे हैं. इस शादी में देश और विदेश के जाने माने दिग्गज शामिल होंगे. इस बीच बताया जा रहा है कि गांधी परिवार से का कोई भी सदस्य इस शादी में शामिल नहीं होगा. हालांकि सोनिया गांधी अंबानी परिवार को अपनी शुभकामनाएं देंगी.


मुकेश अंबानी ने खुद जाकर दिया था न्योता


इससे पहले उद्योगपति मुकेश अंबानी 4 जुलाई 2024 को कांग्रेस नेता सोनिया गांधी से मिलने उनके आवास दस जनपथ पहुंचे थे. यहां उन्होंने सोनिया गांधी को अनंत और राधिका की शादी के निमंत्रण दिया था. मुकेश अंबानी अपने बेटे की शादी के लिए खास मेहमानों को खुद आमंत्रित करने गए थे.


पिछले महीने 26 जून को मुकेश अंबानी ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे से मुलाकात करके उन्हें भी अपने बेटे की शादी का निमंत्रण दिया था. कई राजनीतिक दिग्गज अनंत-राधिका की शादी में शामिल होने वाले हैं. पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी भी मुकेश अंबानी के बेटे की शादी में शामिल होने के लिए गुरुवार (11 जुलाई 2024) को मुंबई के लिए रवाना हुईं.


शादी में पहुंचेंगे दुनिया भर के दिग्गज


अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट की ग्रैंड वेडिंग 12 जुलाई को मुकेश अंबानी के मुंबई स्थित वर्ल्ड जियो सेंटर में होगी. इसके बाद 13 जुलाई को शुभ आशीर्वाद समारोह और 14 जुलाई को ग्रैंड रिसेप्शन है.


इस शादी में कई कंपनियों के ग्लोबल सीईओ भी शामिल होने वाले हैं. दुनिया की टॉप कंपनियों में शामिल सऊदी अरामको के सीईओ अमीन नासर, एचएसबीसी ग्रुप के चेयरमैन मार्क टकर, एडोबी के भारतीय मूल के सीईओ शांतनु नारायण, मॉर्गन स्टेनली के एमडी माइकल ग्रिम्स, सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स के चेयरमैन जे ली, मुबादला के एमडी खालदून अल मुबारक, बीपी के सीईओ मरे औचिनक्लोस समेत कई दिग्गज इस शादी में शामिल होंगे.


अनंत-राधिका की शादी का जश्न की शुरुआत अंबानी परिवार में 5 जुलाई से संगीत समारोह के साथ ही शुरू हो गया था. इस कार्यक्रम में बॉलीवुड सितारों के सितारों के साथ-साथ जिस्टिन बीबर ने भी परफॉर्मेंस किया था. इसके बाद 8 जुलाई 2024 को हल्दी कार्यक्रम और फिर 10 जुलाई को अंबानी के निवास एंटीलिया में शिव-शक्ति पूजा हुई.


ये भी पढ़ें : दिल्ली, पंजाब के बाद अब इस राज्य में मची नागरिकता छोड़ने की होड़, डबल हुई पासपोर्ट सरेंडर करने वालों की संख्या