नई दिल्लीः देशभर में कोरोना वायरस का संक्रमण 62 लाख के आंकड़े को पार कर चुका है. वहीं आने वाले 2 अक्टूबर को महात्मा गांधी की जयंती के मौके से पहले एक 10 साल के बच्चे ने अपना Covid-19 टेस्ट कराया है. खास बात यह है कि यह बच्चा महात्मा गांधी के रूप में अपना टेस्ट कराने पहुंचा था.


दरअसल गुजरात के राजकोट में एक 10 साल के बच्चे ने महात्मा गांधी के जैसे कपड़े पहन कर अपना Covid-19 टेस्ट कराया है. उसका कहना है कि उसने ऐसे परीक्षण के महत्व के बारे में जागरूकता फैलाने के लिए किया है. बच्चे का कहना है कि 'वह परीक्षण के महत्व के बारे में जागरूकता फैलाना चाहता है और इसमें डरने की कोई बात नहीं है.'


समाचार एजेंसी एएनआई ने लड़के के हवाले से कहा, "कोरोनो वायरस परीक्षण के लिए मेरे सैंपल लिए गए हैं. लोगों को इसके बारे में आशंकित नहीं होना चाहिए. हमारा देश तभी स्वस्थ होगा जब हम सहयोग करेंगे."





बता दें कि गुजरात में बीते 24 घंटे के दौरान कोरोना वायरस संक्रमण के 1,390 नए मामले सामने आने के साथ ही प्रदेश में संक्रमित मरीजों की कुल तादाद बढ़ कर 1,37,394 हो गयी. प्रदेश सरकार के स्वास्थ्य विभाग ने इस बात की जानकारी देते हुए बताया कि 11 और संक्रमितों की मौत के बाद कुल मृतक संख्या बढ़ कर 3,453 हो गई.


वहीं देशभर में अभीतक कोरोना संक्रमण से 62 लाख से ज्यादा लोगों संक्रमित हो चुके हैं. जिसमें से 97 हजार संक्रमितों की मौत हो गई है. वहीं 51 लाख से ज्यादा कोरोना संक्रमित इलाज के बाद ठीक भी हुए हैं. वर्तमान में देशभर में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 9 लाख के पार बताया जा रहा है.


कोरोना वायरस संक्रमण को रोकने के लिए कई राज्य सरकारें गांधी जयंती पर अभियान चला रही हैं. राजस्थान सरकार 2 अक्टूबर को COVID-19 के खिलाफ एक 'जन आंदोलन' या जन अभियान शुरू कर रही है. इसका उद्देश्य लोगों को स्वास्थ्य प्रोटोकॉल का पालन करने की आवश्यकता के बारे में बताना है.


इसे भी पढ़ेंः
कोरोना वायरसः मध्यप्रदेश में बीते 24 घंटे सामने आए 2,004 नए मामले, 35 और लोगों की हुई मौत


कोरोना वायरसः गुजरात में सामने आए संक्रमण के 1390 नए मामले, 11 मरीजों की मौत