Ganesh Chaturthi: देशभर में गणेश चतुर्थी (Ganesh Chaturthi) का पर्व धूमधाम से मनाया जा रहा है. देश के कई हिस्सों में भगवान गणेश जी की अनोखी प्रतिमाओं की स्थापना होते दिख रही है. ऐसी ही एक तस्वीर हैदराबाद में देखने को मिली है. यहां, इको-फ्रेंडली (Eco-Friendly) गणेश जी की प्रतिमा को बनायी गई है. बताया जा रहा है ये प्रतिमा 17 हजार नारीयल (Coconut) के इस्तेमाल से बनी है. 


गणेश जी की 17000 नारीयल की ये प्रतिमा केरल के एक आर्टिस्ट ने बनाई है. हैदराबाद के लोगों को गणेश जी की ये प्रतिमा काफी पसंद आ रही है. गणेश जी के इस पंडाल की व्यवस्था करने वाले कुमार ने मीडिया से बात करते हुए कहा, "मैं सभी लोगों से अनुरोध करूंगा कि वो पीओपी वाली गणेश जी की प्रतिमा खरीदने से बचें. सुरक्षित पर्यावरण के लिए ये बहुत जरूरी है. हमने गणेश जी की ये प्रतिमा 17 हजार नारीयल से बनाई जिसे बनने में 8 दिनों का समय लगा है." 






हैदराबादी निवासी अनूप (Anoop) ने मीडिया से बात करते हुए कहा, "हैदराबाद शहर में हर साल इको-फ्रेंडली गणेश जी की प्रतिमा बनाने के लिए लोगों में उत्साह देखने को मिलता है. इस साल भी ऐसा ही देखने को मिला. इस पंडाल में हर साल गणेश जी की इको-फ्रेंडली प्रतिमा रखी जाती आयी है जिसे देखने के लिए शहर के अलग-अलग कोने से देखने के लिए आते हैं."


यह भी पढ़ें.


Sidhu Moose Wala Murder Case: सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड में गोल्डी बरार मुख्य साजिशकर्ता, चार्जशीट में जिक्र


Sidhu Moose Wala: सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड के दिन हत्यारों के बगल से निकल गई पुलिस, खेत में छिपे रहे शूटर