नई दिल्ली: वेस्ट दिल्ली की साइबर सेल टीम ने एक फेक जॉब रैकेट का पर्दाफाश करते हुए 7 लड़कियों को गिरफ्तार किया है. पुलिस के मुताबिक ये सभी एक कॉल सेंटर के जरिए जॉब के नाम पर लोगों के साथ ठगी कर रही थीं. पुलिस के मुताबिक जांच में ये सामने आया है कि लड़कियों के इस गैंग ने अब तक करीब 150 से ज्यादा लोगों को अपना शिकार बनाया था. ये लड़कियां सरकारी और प्राइवेट एयरलाइन्स में नौकरी का झांसा देकर धोखाधड़ी की वारदातों को अंजाम दे रही थीं.


पुलिस को मिली सूचना
दरअसल, वेस्ट दिल्ली पुलिस ने एक सूचना के आधार पर दिल्ली के रमेश नगर इलाके में एक फर्जी कॉल सेंटर पर छापा मारा. पुलिस को जानकारी मिली थी ये कॉल सेंटर नौकरी के नाम पर लोगों के साथ ठगी की वारदातों को अंजाम दे रहा है. इतना ही नहीं पुलिस को ये भी पता चला था की ये लोग सरकारी और प्राइवेट एयरलाइंस में नौकरी का झांसा देकर ठगी कर रहे थे.


लोगों को भेजा जाता था मैसेज
छापेमारी के दौरान पुलिस को मौके पर 7 लड़कियां मिलीं. जब उनसे पूछताछ की गई पूछताछ में पता चला कि लड़कियां इस कॉल सेंटर के जरिए आम लोगों को मैसेज भेजती थीं. मैसेज में लिखा होता था की अगर आप एयरलाइन्स में नौकरी करना चाहते हैं तो इस नंबर पर कॉल करें.


150 से ज्यादा लोगों के साथ हो चुकी है ठगी
पुलिस के मुताबिक मैसेज देखकर लोग इन्हें कॉल करते थे तो ये लोग एयरपोर्ट पर नौकरी दिलाने के एवज में 2500 की रजिस्ट्रेशन फीस ले लेते थे लेकिन नौकरी किसी को नहीं मिलती थी. पुलिस के गैंग करीब 150 से ज्यादा लोगों के साथ ठगी कर चुका है. पुलिस ने इनके पास से मोबाइल फोन और एयरलाइन्स के फर्जी अप्वाइंटमेंट लेटर बरामद किए हैं. फिलहाल पुलिस इस बात की पड़ताल कर रही है कि क्या इस गैंग में 7 लड़कियां ही शामिल थीं या फिर कोई और भी इसमें शामिल था.


ये भी पढ़ें:



भारत में 3.17 करोड़ से ज्यादा लोगों को लगी कोरोना वैक्सीन, 24 घंटे में सामने आए 23 हजार से ज्यादा नए मामले