मुंबई: आज मुंबई का स्पेशल सीबीआई कोर्ट गैंगस्टर छोटा राजन को सजा सुना सकता है. साल 2015 में छोटा राजन के उपर पनवेल के बिल्डर नंदू वाजेकर को धमका कर 26 करोड़ की एक्सटॉर्शन मनी मांगने का आरोप है.


साल 2015 में नंदू वाजेकर ने पुणे में एक जमीन खरीदी थी जिसके एवज में एजेंट परमानंद ठक्कर (जो की वांटेड है) को 2 करोड़ रुपए कमीशन के रूप में देना तय हुआ था. लेकिन ठक्कर को और पैसे चाहिए थे जो कि वाजेकर को मंजूर नहीं थी. जिसके बाद ठक्कर ने छोटा राजन से संपर्क साधा और बिल्डर को धमका कर दो करोड़ से ज्यादा की रकम वसूलने का आग्रह किया.


छोटा राजन ने अपने लोग भेज धमकाया


आपको बता दें कि इस मामले में छोटा राजन ने अपने कुछ लोगों को वाजेकर के कार्यालय भेजा और उसे धमकी देना शुरू किया. उन लोगों ने दो करोड़ के बदले वाजेकर से 26 करोड़ की मांग कर ली और वाजेकर को जान से मारने की धमकी भी दी. इन्हीं सब से डरने के बाद वाजेकर ने पनवेल पुलिस को इस बात की शिकायत की थी जिसके बाद पुलिस ने एक्सटॉर्शन का मामला दर्ज किया था.


इस मामले में चार आरोपी है जिनके नाम सुरेश शिंदे और लक्ष्मण निकम उर्फ दादया सुमित विजय मात्रे और छोटा राजन इस मामले में पुलिस अब भी एजेंट परमानेंट ठक्कर की तलाश कर रही है. पुलिस के पास बिल्डर के ऑफिस के सीसीटीवी फुटेज है जो यह बताती है कि आरोपी उसके ऑफिस गए थे साथ ही पुलिस को इनके कॉल रिकॉर्डिंग भी मिले हैं जिसमें छोटा राजन बिल्डर को धमकी दे रहा है.


पुलिस अब भी एजेंट परमानेंट ठक्कर की तलाश कर रही है


छोटा राजन को भारत लाने के बाद उस पर लगे सारे मामले सीबीआई को ट्रांसफर हो गए थे उसी में से यह एक मामला भी है यह मामला पनवेल में रजिस्टर किया गया था. इसी मामले पर आज मुंबई का सेशंस कोर्ट अपना जजमेंट देने वाली है.


इस मामले में चार आरोपी है जिनके नाम सुरेश शिंदे उर्फ लक्ष्मण, निकम उर्फ दादया, सुमित विजय मात्रे और छोटा राजन इस मामले में पुलिस अब भी एजेंट परमानेंट ठक्कर की तलाश कर रही है.


यह भी पढ़ें.


भारत के प्रमुख इस्लामी संगठन ने कहा, जिंदगी बचाने वाले कोरोना वैक्सीन का इस्तेमाल जायज़


Explained: बंगाल में ममता की 'बाहरी' वाली राजनीति के खिलाफ BJP ने बनाई ये रणनीति