Gangster Lawrence Bishnoi: बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान को जान से मारने की धमकी देने वाले कुख्यात गैंगस्टर सरगना लॉरेंस विश्नोई को मंडोली जेल में शिफ्ट कर दिया गया है. बताया जा रहा है कि लॉरेंस विश्नोई को सुरक्षा कारणों से मंडोली जेल में शिफ्ट किया गया है. जानकारी के मुताबिक, तिहाड़ जेल में हुई टिल्लू ताजपुरिया की हत्या के बाद गैंग वॉर की संभावना को देखकर जेल प्रशासन ने ये फैसला लिया है.


सूत्रों के मुताबिक, लॉरेंस विश्नोई को हाई सिक्योरिटी वार्ड के 15 नंबर सेल में रखा गया हैं. बुधवार-गुरुवार (24-25 मई) की दरमियानी रात करीब साढ़े 12 बजे लॉरेंस बिश्नोई को बेहद सुरक्षा व्यवस्था के साथ गुजरात से दिल्ली एयरपोर्ट लाया गया था.


लॉरेंस का अतीक अहमद हत्याकांड से क्या है कनेक्शन?


हाल ही में लॉरेंस विश्नोई ने एनआईए के सामने खुलासा किया था कि 2021 में गोल्डी बराड़ गैंग के जरिये उसने अमेरिका से दो जिगाना पिस्टल मंगाकर गोगी गैंग को दी थीं. यूपी के माफिया अतीक अहमद की हत्या करने वाले आरोपियों ने भी ये कबूल किया था कि गोगी गैंग ने ही उन्हें जिगाना पिस्टल मुहैया कराई थीं.


इस स्थिति में सवाल उठना लाजिमी है कि क्या लॉरेंस के इशारे पर ही गोगी गैंग ने अतीक अहमद और अशरफ अहमद के हत्याकांड को अंजाम देने के लिए जिगाना पिस्टल उपलब्ध कराई थी. वैसे, एनआईए की पूछताछ में लॉरेंस विश्नोई ने कई चौंकाने वाले खुलासे किए थे. उसने एनआईए को अपने टॉप 10 टारगेट के बारे में भी बताया था. जिसमें एक्टर सलमान खान सबसे ऊपर हैं.


गोल्डी बराड़ को भेजे थे 50 लाख रुपये


लॉरेंस विश्वोई ने एनआईए की पूछताछ में कबूल किया था कि सिद्धू मूसेवाला की हत्या की साजिश रचने के दौरान उसने हवाला के जरिये 50 लाख रुपये कनाडा में गोल्डी बराड़ को भिजवाए थे. इसके साथ ही साल 2018 से लेकर 2022 के बीच लॉरेंस ने यूपी के खुर्जा से आर्म्स सप्लायर कुर्बान चौधरी शहजाद से अपने करीबी गैंगस्टर रोहित चौधरी की मदद से करीब 2 करोड़ रुपये में 25 हथियार खरीदे थे. इन हथियारों से ही सिद्धू मूसेवाला की हत्या की गई थी.


ये भी पढ़ें:


'लॉरेंस बिश्नोई गैंग से मिली पिस्टल से हुई थी अतीक की हत्या', शूटर्स का NIA के सामने कबूलनामा