गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई इन दिनों जेल में बंद हैं. इसके बावजूद वह लोगों को डरा धमकाकर फिरौती की मांग करता रहा है. इसके लिए वह बकायदा वीडियो कॉल भी करता है. ऐसा ही एक वीडियो कॉल अवैध कॉल सेंटर माफिया कुणाल छाबड़ा के पास भी आया. हालांकि, ये पिछले साल का बताया जा रहा है. सोशल मीडिया पर वायरल इस वीडियो में लॉरेंस छाबड़ा से 5 करोड़ रुपये की फिरौती की मांग करता दिख रहा.



कुणाल छाबड़ा को यकीन दिलाने के लिए लॉरेंस ने पहले वीडियो कॉल किया और कहा कि पहचान लिया मैं ही हूं. लॉरेंस का ये कॉल ऐसे वक्त पर आया, जब वह जेल में बंद है. वहीं, छाबड़ा ने लॉरेंस को बताया कि वह दुबई में है. इसके बाद लॉरेंस ने वॉइस कॉल कर कुणाल से 5 करोड़ रुपये की फिरौती मांगी. इस पर कुणाल ने कुछ दिन का वक्त मांगा, लेकिन लॉरेंस ने वक्त देने से इनकार कर दिया. लॉरेंस ने कहा, हमारी हर वक्त तुम्हारे ऊपर नजर है. तू कितनी बार टॉयलेट जाता है, ये भी हमें पता है. 


पुलिस ने मामला किया दर्ज

बताया जा रहा है कि ये कुणाल छाबड़ा को ये एक्सटॉर्शन कॉल 23 मई 2023 को आई थी. दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने इस मामले में 15 जून को एफआईआर भी दर्ज की थी.

एक और उद्योगपति को आई धमकी भरी कॉल


राजधानी दिल्ली में इन दिनों गैंगस्टर और अंडरवर्ल्ड का खौफ छाया हुआ है. राजधानी के तमाम बड़े उद्योगपतियों को धमकियां मिल रही हैं. ये धमकियां लॉरेन्स बिश्नोई-गोल्डी बराड़ गैंग की ओर से दी गई हैं. इससे पहले ग्रेटर कैलाश के रहने वाले सॉन्ग प्रोड्यूसर अमन बत्रा को भी ऐसा ही धमकी भरा कॉल आया. उनसे 5 करोड़ रुपये की रंगदारी मांगी गई है. इतना ही नहीं पैसे न देने पर इलाज कर देने की धमकी दी गई है. 


दिल्ली पुलिस ने जांच की शुरू


कॉल करने वाले शख्स ने खुद को लॉरेन्स बिश्नोई गैंग का गुर्गा बताया. उसने अमन बत्रा से 5 करोड़ रुपये की डिमांड की है. धमकी मिलने के बाद अमन ने मामले की शिकायत दिल्ली पुलिस से की है. दिल्ली पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है और जांच शुरू कर दी है. 


कौन है लॉरेंस बिश्नोई


अपराध की दुनिया में लॉरेंस बिश्नोई और गोल्डी बराड़ का नाम खूब लिया जाता है. पंजाब के फिरोजपुर में जन्मे लॉरेंस बिश्नोई पर दो दर्जन से भी ज्यादा आपराधिक मामले दर्ज हैं, जिनमें एक्सटॉर्शन और मर्डर सबसे ज्यादा है. इसकी गैंग में सैकड़ों लोग शामिल है. वैसे तो लॉरेंस बिश्नोई इन दिनों तिहाड़ जेल में बंद है, लेकिन जेल में बैठकर भी उसका अपनी गैंग पर पूरा कंट्रोल रहता है और लगातार अपराध करता जाता है. पंजाब के प्रसिद्ध सिद्धू मूसेवाला के मर्डर केस में भी लॉरेंस बिश्नोई और गोल्डी बराड़ का ही हाथ था.