Mukhtar Ansari News: उत्तर प्रदेश का माफिया मुख्‍तार अंसारी (Mukhtar Ansari) बीते कई सालों से जेल में है. इसके बाद भी उसका आपराधिक सामराज्य बढ़ता ही चला गया. मुख्‍तार के सभी अपराधों में उसकी पत्नी अफशा अंसारी (Afsha Ansari) ने भी उसका बखूबी साथ दिया है. मुख्तार की पत्नी पर कुल 11 मुकदमें दर्ज हैं. वह इस वक्त उत्तर प्रदेश की 'मोस्ट वांटेड' है. चलिए आपको बताते हैं कैसे हुई थी अफ्शा और अफशा अंसारी की मुलाकात. 


आपको जानकर हैरानी होगी की अगर मुख्‍तार आपराधिक दुनिया में कदम नहीं रखता तो वह आज एक क्रिकेटर भी हो सकता था. दरअसल, उसके पिता को क्रिकेट का बहुत शौक था और वह दिल्ली के सेंट स्टीफंस कॉलेज की क्रिकेट टीम के कप्तान भी रहे थे. यही नहीं, मुख्तार को भी क्रिकेट का बड़ा शौक रहा है. ग्रेजुएशन के लिए मुख्‍तार ने गाजिपुर के पीजी कॉलेज में एडमिशन लिया था. 


'राजनीति में नहीं होते तो...'


मुख्तार का हमेशा से ही पढ़ने के बजाय क्रिकेट में ज्यादा ध्यान रहता था. मुख्तार के बेटे उमर अंसारी ने एक बार एक इंटरव्यू में बताया था कि उसके पिता काफी अच्छे क्रिकेटर रहे हैं और काफी अच्छा खेलते थे. उनके बेटे ने कहा था कि अगर वो राजनीति में कदम नहीं रखते तो आज इंडिया टीम के लिए खेल रहे होते. 


1989 में हुई मुख्तार और अफशा की शादी 


अफशा भी मुख्तार के क्रिकेट की ही दीवानी थी. इन दोनों का कॉलेज भी पास में ही था. वह अक्सर उसे खेलते हुए देखने उसके कॉलेज के पास जाया करती थी. देखते ही देखते दोनों को एक दूसरे से प्यार हो गया और दोनों ने अक्टूबर 1989 में घर वालों की रजामंदी से शादी कर ली थी. मुख्तार अंसारी के दादा मुख्तार अहमद अंसारी महात्मा गांधी के करीबी और कांग्रेस के अध्यक्ष रह चुके थे. 


ब्रिग्रेडियर उस्मान सेना का हिस्सा थे नाना


उसके नाना ब्रिग्रेडियर उस्मान सेना में रहे और साल 1947 की लड़ाई में शहीद हो गए और उनकी शहादत के लिए उन्हें महावीर चक्र से नवाजा गया. पिता सुहान उल्लाह अंसारी स्थानीय राजनीति में सक्रिय रहे. वहीं, देश के पूर्व उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी एक रिश्ते में मुख्तार के चाचा लगते हैं. लेकिन उसकी कहानी में अपराध जुड़ गया और वो आज सलाखों के पीछे पहुंच गया.


ये भी पढ़ें: 


Fact Check: रेपिस्‍टों से बचाने के लिए बेटियों की कब्र पर ताला? झूठी थी पहली खबर, अब सामने आया सच