Gangster Vikas Lagarpuria Deported from Dubai: भारत के मोस्ट वांटेड गैंगस्टर विकास लगरपुरिया को बुधवार (14 दिसंबर) देर रात दुबई से भारत लाया गया. उसे दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर उतरा गया. यहां उसकी कस्टडी को लेकर गुरुवार (15 दिसंबर) की सुबह तक दिल्ली पुलिस और हरियाणा पुलिस के बीच रस्साकशी चलती रही. आखिरकार हरियाणा पुलिस को कस्टडी मिली. 


विकास लगरपुरिया पर दिल्ली और हरियाणा में कई मुकदमें दर्ज हैं. गुरुग्राम के खेड़की दौला टोल के पास एक फ्लैट से कई करोड़ की नकदी चोरी में वह मुख्य आरोपी है तो वहीं दिल्ली में भी उस पर कई अपराधिक मामले दर्ज हैं. भारत में सजा से बचने के लिए वो दुबई भाग गया था. 


फर्जी पासपोर्ट पर भागा था दुबई


आरोपी फर्जी पासपोर्ट से दुबई भागा था, जिसके कारण वहां एयरपोर्ट पर ही धर लिया गया था. जानकारी के मुताबिक, उसने हरियाणा से फर्जी पासपोर्ट बनवाया था. दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने विकास लगरपुरिया की लुकआउट सर्कुलर जारी कर रखी थी. इसी लुकआउट सर्कुलर से ही विकास लगरपुरिया दुबई एयरपोर्ट पर पकड़ा गया था. 


7 साल से चल रहा था फरार 


पुलिस के अनुसार विकास लगरपुरिया के खिलाफ दिल्ली में दर्जनों आपराधिक मामले दर्ज हैं. वह बीते 7 सालों से फरार चल रहा था और इसी दौरान वह दुबई पहुंच गया था. 2021 में गुरुग्राम में हुई करोड़ों रुपए की चोरी के मामले में विकास लगरपुरिया का नाम सामने आया. उसके खिलाफ मकोका के तहत भी मामला दर्ज किया गया था. चोरी के इस मामले में दिल्ली पुलिस के स्पेशल सेल का एक एएसआई भी गिरफ्तार किया गया था, जिसकी गिरफ्तारी गुरुग्राम पुलिस ने की थी.


बहादुरगढ़ का रहने वाला है विकास


विकास हरियाणा के झज्जर जिले के बहादुरगढ़ स्थित लगरपुर गांव का रहने वाला है. जब वो गुनाह की दुनिया में कुख्यात हुआ तब उसका नाम उसी के गांव पर विकास लगरपुरिया पड़ गया. दिल्ली यूनीवर्सिटी के तहत आने वाले रामलाल आनंद कॉलेज से वह ग्रेजुएशन कर रहा था लेकिन फेल होने के बाद में पढ़ाई छोड़ दी थी और अपराध की दुनिया में उतर गया था. धीरपाला काना के साथ रहकर वो दिल्ली-एनसीआर का नामी बदमाश बन गया था. 


मई में गिरफ्तार हुए थे गिरोह के दो शूटर


इससे पहले दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने मई में विकास लगरपुरिया गिरोह के दो शूटरों चेतन मान उर्फ बाक्सर और धीरपाल को गिरफ्तार किया था. इनके पास से दो पिस्टल और चार कारतूस बरामद हुए थे. दिल्ली पुलिस ने बताया था कि दोनों दक्षिणी दिल्ली में किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने के लिए साजिश रच रहे थे. पुलिस के मुताबिक, धीरपाल हत्या के एक मामले में पैरोल पर बाहर आया था और फरार हो गया था. 


ये भी पढ़ें- Mumbai: सड़क पार कर रहे एक बुजुर्ग को बस ने रौंदा, फिर जो हुआ... वीडियो वायरल