नई दिल्ली: दिल्ली यूनिवर्सिटी के गार्गी कॉलेज में ‘फेस्ट’ के दौरान छह फरवरी को छात्राओं के साथ हुई कथित छेड़खानी के मामले में 10 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. पुलिस ने बताया कि मामले की जांच करने और संदिग्धों की पहचान करने के लिए पुलिस की 11 से ज्यादा टीमें उपलब्ध तकनीकी ब्योरों का विश्लेषण कर रही हैं और एनसीआर में जगह-जगह तलाशी ले रही हैं.


उन्होंने बताया कि कई लोगों से पूछताछ की जा रही है और विभिन्न संदिग्धों की पहचान की गई है. दिल्ली पुलिस ने इस घटना के सिलसिले में 10 फरवरी को प्राथमिकी दर्ज की थी. गार्गी कॉलेज में छह फरवरी को आयोजित ‘रेविएरा’ फेस्ट में पुरुषों का एक समूह घुस आया और छात्राओं के साथ बदसलूकी की.


मामला सुप्रीम कोर्ट पहुंचा
छात्राओं के साथ हुई बदसलूकी का मामला सुप्रीम कोर्ट भी पहुंचा है. आज ही एक याचिका दाखिल कर कोर्ट की निगरानी में जांच सीबीआई से कराने की मांग की गई है. एमएल शर्मा की ओर से दायर जनहित याचिका में अनुरोध किया गया है कि वह जांच एजेंसी को सभी वीडियो रिकॉडिंग और कॉलेज के आसपास के सभी सीसीटीवी कैमरों के फुटेज जब्त करने का निर्देश दे.


उसमें अनुरोध किया गया है कि शीर्ष अदालत ‘सुनियोजित आपराधिक साजिश’ के पीछे जिम्मेदार लोगों को गिरफ्तार करने का निर्देश दे. कॉलेज की कुछ छात्राओं ने छह फरवरी को ‘कॉलेज फेस्ट’ में हुई इस घटना का जिक्र इंस्टाग्राम पर किया जिसके बाद पूरी घटना सामने आयी. छात्राओं ने आरोप लगाया कि कॉलेज परिसर में घुस आए पुरुषों का एक समूह छेड़खानी कर रहा था और गुहार लगाने के बावजूद सुरक्षा कर्मियों ने लड़कियों की मदद नहीं की.