West Bengal Gate Collapses: पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता में बड़ा हादसा होते-होते बच गया. पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी बुधवार (24 जुलाई) को इस ऑडिटोरियम में आयोजित एक सांस्कृतिक कार्यक्रम में मौजूद थी. जहां एक अस्थायी गेट गिरने से दो लोग घायल हो गए हैं. फिलहाल उन्हें इलाज के लिए अस्पताल भेजा गया है. वीडियो में एक घायल व्यक्ति को देखा जा सकता है, कि लोग उसे एम्बुलेंस तक ले जा रहे हैं.


पीटीआई की रिपोर्ट के मुताबिक, धनधान्य ऑडिटोरियम में सूचना एवं सांस्कृतिक मामलों के विभाग द्वारा आयोजित यह कार्यक्रम महान अभिनेता उत्तम कुमार की 44वीं पुण्यतिथि के उपलक्ष्य में आयोजित किया गया था. जहां पर ये हादसा हुआ. वहीं, धनधान्य ऑडिटोरियम में सूचना एवं सांस्कृतिक मामलों के विभाग द्वारा आयोजित एक कार्यक्रम में सीएम ममता बनर्जी में शामिल होने के लिए पहुंची थी, जिसमें दिग्गज अभिनेता उत्तम कुमार की 44वीं पुण्यतिथि मनाई गई.


TMC अब तक के सबसे लोकप्रिय अभिनेता की बना रही पुण्यतिथि


कोलकाता में स्थित धनधान्य ऑडिटोरियम का उद्घाटन मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने 13 अप्रैल, 2023 को किया था. इस कार्यक्रम में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी फिल्मी हस्तियों को महानायक पुरस्कार प्रदान करेंगी. साल  2021 में सत्ता बरकरार रखने के बाद, तृणमूल कांग्रेस के नेतृत्व वाली राज्य सरकार राज्य के अब तक के सबसे लोकप्रिय अभिनेता की पुण्यतिथि मना रही है. 






जानिए कौन हैं फिल्म अभिनेता उत्तम कुमार?


बंगाल के सदाबहार एक्टर प्रोड्यूसर, डायरेक्टर और स्क्रीन राइटर उत्तम कुमार के निधन को 44 साल बीत चुके हैं. उत्तम कुमार को उनकी लोकप्रिय फिल्मों के लिए जाना जाता है, जिनमें 1956 की साहेब बीबी गोलाम, 1957 की हरानो सूर और 1961 की सप्तपदी शामिल हैं. उत्तम कुमार अपने लाखों प्रशंसकों के बीच ‘‘महानायक'' के नाम से मशहूर हैं.


हालांकि, उत्तम कुमार का 53 वर्ष की आयु में 24 जुलाई, 1980 को बांग्ला फिल्म ओगो बोधु सुंदरी के सेट पर निधन हो गया था. उनके निधन के बाद यह फिल्म भी लोगों ने बहुत पसंद की थी.


ये भी पढ़ें: 'हम सरकार पर दबाव डालेंगे...', किसानों से मुलाकात के बाद क्या बोले राहुल गांधी?