नोएडाः राजधानी दिल्ली से सटे ग्रेटर नोएडा के गौरव चंदेल हत्याकांड में उत्तर प्रदेश पुलिस की किरकिरी होने के बाद अधिकारियों ने बड़ा कदम उठाया है. पुलिस अधिकारियों ने फैसला लिया है कि अब शिकायतकर्ता जिस थाने या चौकी पर पहुंचेंगे शिकायत वहीं लिखी जाएगी. शुरुआती कार्रवाई के बाद केस जिस थाने में दर्ज होगा उसे वहां के एरिया में ट्रांसफर किया जा सकता है. पुलिस अधिकारी ने यह आदेश मेरठ रेंज में आने वाले हर पुलिस स्टेशन और चौकी के लिए जारी किया है.


दरअसल, नोएडा एक्सटेंशन में रहने वाले गौरव चंदेल की हत्या के बाद उनकी पत्नी ने आरोप लगाया था कि वह मामला दर्ज करवाने के लिए इस थाने से लेकर उस थाने तक भटकती रही. उन्होंने आरोप लगाया है कि किसी भी पुलिसवाले ने मेरी बात नहीं सुनी.


गौरव चंदेल की पत्नी ने पुलिस पर लगाया आरोप


गौरव चंदेल की पत्नी ने कहा कि हर जगह उन्हें यही कहा गया कि मामला उनके थाने की सीमा में नहीं आता. पुलिस के इस रवैये को लेकर देश भर में बहुत किरकिरी हुई थी. मामला सामने आने के बाद पुलिस ने यह आदेश जारी किया है.


लापरवाही बरतने के आरोप में इंस्पेक्टर मनोज पाठक समेत कई पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया गया है. इन पुलिसकर्मियों में मनोज पाठक, उसी थाने का एक दीवान,गौर सिटी चौकी इंचार्ज, गढ़ी चौखंडी चौक इंचार्ज, चेरी काउंटी चौकी इंचार्ज, सभी को भी सस्पेंड कर दिया गया है.


क्या है मामला


बता दें कि गौरव चंदेल की हत्या लूट के विरोध में हुई थी. 6 जनवरी को बदमाशों ने गोली मारकर गौरव चंदेल की हत्या कर दी थी और कार, मोबाईल और सारा सामान लूट लिया था. गौरव चंदेल की हत्या तब हुई थी, जब वह गुरुग्राम से अपने घर ग्रेटर नोएडा वेस्ट गौर सिटी लौट रहे थे.


अज्ञात बदमाशों ने मैनेजर को बंधक बनाकर उनकी कार, मोबाइल, लैपटॉप लूट लिए थे. बाद में विरोध करने पर उनकी गोली मारकर हत्या कर दी गई. खून से लथपथ मैनेजर का शव सड़क किनारे पड़ा हुआ मिला था. मैनेजर गौरव चंदेल गुरुग्राम कंपनी में काम करते थे.


जब एबीपी न्यूज ने गौरव चंदेल की पत्नी प्रीति चंदेल की मेरठ रेंज के एडीजी प्रशांत कुमार से सीधी बात कराई, तब जाकर प्रशासन और पुलिस के अधिकारी गौरव चंदेल के घर पहुंचे.


गौरव चंदेल हत्याकांड: यूपी पुलिस की नाकामी के सवाल पर जवाब देने से बचे इलाके के MP महेश शर्मा