नोएडा: ग्रेटर नोएडा में रिजनल सेल्स मैनेजर गौरव चंदेल की कथित तौर पर लूटपाट और उसके बाद निर्मम हत्या के मामले ने तूल पकड़ लिया है. इस हत्याकांड के बाद पूरे इलाके में सनसनी फैली हुई है और लोगों ने अपनी सुरक्षा को लेकर यूपी पुलिस और सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. एबीपी न्यूज़ की मुहिम और चौतरफा बढ़ते दबाव के बाद अब प्रशासन हरकत में आया है.


इस मामले में आज मेरठ रेंज के IG आलोक सिंह ग्रेटर नोएडा में पीड़ित परिवार से मिलने पहुंचे. उनके साथ कमिश्नर अनिता मेशराम और ADM दिवाकर सिंह ने भी पीड़ित परिवार से मुलाकात की. करीब 1 घंटे से ज्यादा की मुलाकात के बाद IG आलोक सिंह ने सबसे पहले तो घटना की रात पुलिस के व्यवहार को अस्वीकार्य बताया. आईजी ने कहा कि घटना की रात पुलिस की कार्रवाई उचित नहीं थी, एक सिविक सोसाइटी में पुलिस का ऐसा रेस्पॉन्स नहीं होना चाहिए था.


खुद आईजी ने माना कि घटना की रात पुलिस के इनिशियल रिस्पांस में खामियां थीं जिसको लेकर आज शाम तक दोषी पुलिसकर्मियों पर कठोर कार्रवाई करने का आश्वासन भी दिया गया. उन्होंने जानकारी दी कि पीड़ित परिवार की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए एक गनर उपलब्ध कराया गया है जो 24 घंटे परिवार के साथ रहेगा. इसके अलावा गौड़ सिटी के इलाके में पुलिस की मुस्तैदी बढ़ाने का भी आदेश दिया गया है, साथ ही इलाके में तत्काल 4 PCR वैन और बढ़ाई गई हैं.


आईजी ने भरोसा जताया कि जल्द ही इस केस से जुड़े गुनाहगारों की पहचान कर ली जाएगी. उनके मुताबिक दोषियों तक पहुंचने के लिए STF की भी मदद ली जा रही है और जल्द ही दोषियों को पकड़ लिया जाएगा. घटना के बाद से ही इलाके में दहशत का माहौल है जिसे लेकर वह चिंतित नज़र आए और कहा कि यहां सेंस ऑफ सिक्योरिटी वापस रिस्टोर करने की हर संभव कोशिश की जाएगी.


मेरठ रेंज के आईजी के साथ ही कमिश्नर अनिता मेशराम भी पीड़ित परिवार का हाल-चाल जानने पहुंची थीं. एबीपी न्यूज़ से बातचीत में कमिश्नर ने कहा कि पीड़ित परिवार की हर प्रकार से मदद की जाएगी, उनकी जो भी मांगे हैं उन्हें सरकार तक पहुंचाया जाएगा.


दरअसल, बीते सोमवार यानी 6 जनवरी को गुरुग्राम की निजी कंपनी में रिजनल सेल्स मैनेजर के पद पर कार्यरत गौरव चंदेल की वापस अपने घर आने के दौरान नोएडा के परथला चौक के पास हत्या कर दी गई थी. वारदात की अगली सुबह तड़के 4.30 बजे उनका शव हिंडन नदी के पुल के पास मिला. गौरव के सिर में गोली मारी गई थी और शरीर पर चोट के भी निशान मिले थे. इस वारदात के बाद से ही उनकी गाड़ी, 2 मोबाइल फोन और लैपटॉप गायब और पर्स गायब है. आशंका जताई जा रही है कि गौरव चंदेल की लूटपाट के बाद हत्या कर दी गई थी.