झारखंड के समडेगा की रहने वाली पालनी (Palani Kumari) की पढ़ाई-लिखाई की पूरी जिम्मेदारी अडानी ग्रुप के चेयरमैन गौतम अडानी (Gautam Adani) उठाएंगे. वह एबीपी न्यूज (ABP News) के पत्रकार ज्ञानेन्द्र तिवारी के एक ट्वीट के बाद सातवीं क्लास में पढ़ने वाली पालनी की मदद को आगे आए हैं. जिस वक्त पालनी डेढ़ साल की थी तो उसके पापा ने इस दुनिया को अलविदा कर दिया. इस समय मुश्किल घड़ी में पालनी सड़क किनारे चना बेचकर परिवार की आय में मदद कर रही है.


पालनी को नर्स बनना है क्योंकि उसे लगता है कि नर्स ही लोगों की सेवा करती है. छठी कक्षा में पालनी को 75 फीसदी मार्क्स आए थे. एबीपी न्यूज के पत्रकार ज्ञानेन्द्र तिवारी की तरफ से किए गए ट्वीट में यह कहा गया कि इस बच्ची की मदद कीजिए.



पलानी की मदद को आए गौतम अडानी


इसके बाद गौतम अडानी ने ज्ञानेन्द्र तिवारी के उस ट्वीट पर पालनी के परिवार की डिटेल्स मांगी. उन्होंने ट्वीट करते हुए कहा- "छोटी से बच्ची के इतने बड़े विचार... पालनी की शिक्षा की जिम्मेदारी उठाना मेरे लिए सौभाग्य की बात होगी. अगर आपमें से किसी के पास उसके परिवार की कांटैक्ट डिटेल हो तो मुझे देने की कृपा करें. यही बेटियां नए और सशक्त भारत की उम्मीद हैं और इन्हें बेहतर कल मिले ये हम सभी की जिम्मेदारी है."




दूसरी तरफ, ज्ञानेन्द्र तिवारी के पालनी की मदद को लेकर किए गए ट्वीट के बाद झारखंड के मुख्यंमत्री हेमंत सोरेन ने भी डीसी वहां जाकर पालनी के परिवार को सरकार की योजनाओं के जरिए मदद करने और उसकी बेहतर शिक्षा की व्यवस्था करने को कहा है.


ये भी पढ़ें


कोरोना के बाद शेयर बाजार में आई तेजी ने धनवानों की संपत्ति और बढ़ाई, अब सुपर रिच लिस्ट में 80 से बढ़कर 90 हुए अरबपति