नई दिल्लीः कोरोना वायरस के बढ़ते डर के चलते नोएडा, ग्रेटर नोएडा समेत पूरे गौतमबुद्धनगर में शाम 4 बजे के बाद घरों से निकलने पर पाबंदी लगा दी गई है. अब अगर 4 बजे के बाद लोग घरों से निकले तो उनके ऊपर सख्त कार्रवाई की जाएगी. कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों और लोगों का लॉकडाउन का सही तरीके से पालन न करने के चलते प्रशासन ने ये फैसला लिया है.


बता दें कि नोएडा, ग्रेटर नोएडा समेत पूरे गौतमबुद्धनगर में लॉकडाउन का कड़ाई से पालन कराने के लिए रैपिड एक्शन फोर्स (आरएएफ) और पीएसी की तैनाती की गई है. बताया जा रहा है कि रैपिड एक्शन फोर्स की बटालियन इन इलाकों में लॉकडाउन का पालन होना सुनिश्चित कराएगी.


नोएडा और उससे सटे ग्रेटर नोएडा में लोग लॉकडाउन होने के बावजूद घरों के बाहर और सड़कों पर नजर आ रहे हैं. दुकानों के एक निश्चित समय तक खुलने के बावजूद उसके बाद भी लोग बाहर निकल रहे हैं. इस स्थिति को सुधारने के लिए लोगों के 4 बजे के बाद घरों से निकलने पर पाबंदी लगा दी गई है.


रिपोर्ट्स के मुताबिक उत्तर प्रदेश के नोएडा और इसके आसपास के इलाकों में कोरोना संक्रमित लोगों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है. उत्तर प्रदेश में सबसे ज्यादा केस जिन शहरों में सामने आए हैं उनमें गौतमबुद्धनगर जिले का नाम भी शामिल है.


कोरोना वायरस (कोविड-19) के चलते देश में लॉकडाउन लागू है. लोगों को बेहद जरूरी आवश्यकताओं के लिए ही घरों से निकलने की इजाजत है. हालांकि कई शहरों में लोग इस लॉकाडाउन का पालन अच्छी तरह नहीं कर रहे हैं. लिहाजा प्रशासन को इस तरह की सख्ती बरतनी पड़ रही है.


ये भी पढ़ें


Coronavirus: लॉकडाउन लागू न करा पाने पर बड़ा एक्शन, केंद्र ने दिल्ली के दो अफसर सस्पेंड किए